ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुड न्यूज : नोएडा अथॉरिटी दिवाली पर लगाएगी प्लॉट और फ्लैट की योजना

गुड न्यूज : नोएडा अथॉरिटी दिवाली पर लगाएगी प्लॉट और फ्लैट की योजना

नोएडा विकास प्राधिकरण दिवाली पर भूखंड, फ्लैट, अस्पताल, स्कूल, सोशियो कल्चर और कॉरपोरेट ऑफिस की योजना लेकर आएगा। इसके अलावा योजना में आईटी के भी भूखंड होंगे। योजना में 241 भूखंड शामिल किए गए...

गुड न्यूज : नोएडा अथॉरिटी दिवाली पर लगाएगी प्लॉट और फ्लैट की योजना
नोएडा | विक्रम शर्माFri, 11 Oct 2019 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा विकास प्राधिकरण दिवाली पर भूखंड, फ्लैट, अस्पताल, स्कूल, सोशियो कल्चर और कॉरपोरेट ऑफिस की योजना लेकर आएगा। इसके अलावा योजना में आईटी के भी भूखंड होंगे। योजना में 241 भूखंड शामिल किए गए हैं। कॉरपोरेट ऑफिस और भूखंडों का आवंटन ई-नीलामी के जरिए होगा जबकि अन्य योजनाओं में भूखंड साक्षात्कार के जरिए दिए जाएंगे।

योजना लाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि दिवाली पर लोगों को शहर में अलग-अलग क्षेत्र में संपत्ति खरीदने के लिए मौका दिया जा रहा है। बीते महीने अलग-अलग विभागों से अपनी संपत्ति से संबंधित भूखंडों की जानकारी मांगी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि अभी आवासीय भूखंड और संस्थागत विभाग अपनी योजनाएं लेकर आ रहे हैं। आवासीय योजना में लेफ्ट ओवर स्कीम के तहत 241 भूखंड हैं। ये सभी भूखंड शहर के अलग-अलग सेक्टर में हैं। यह योजना 20 अक्तूबर तक आ जाएगी। इससे पहले भी लेफ्ट ओवर स्कीम के तहत दो बार भूखंडों की योजना आ चुकी है।

प्राधिकरण की दिवाली पर खाली पड़े फ्लैट की भी योजना लाने की तैयारी है। इसमें करीब पांच सौ फ्लैट शामिल हैं। इनका आवंटन किस आधार पर और क्या रेट होगा, यह अभी तय नहीं हुआ। अधिकारियों की मानें तो दिवाली तक फ्लैट की योजना भी लॉन्च करने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके अलावा व्यावसायिक भूखंडों की भी योजना लाने की तैयारी है।

पेट्रोल पंप की भी योजना आएगी : शहर में पेट्रोल पंपों की योजना भी इसी महीने आने की उम्मीद है। पेट्रोल पंप के लिए जमीन किस रेट पर आवंटित की जाएगी, इस पर फैसला एक सप्ताह में होने की उम्मीद है।

कॉरपोरेट दफ्तर भी

संस्थागत विभाग की ओर से शहर के अलग-अलग सेक्टरों में 85 कॉरपोरेट ऑफिस के लिए योजना आएगी। इनका आवंटन ई-नीलामी के जरिए किया जाएगा। सेक्टर-50 में 10 हजार स्कवायर फिट जमीन पर एक अस्पताल के लिए भूखंड की योजना आएगी। सेक्टर-154 सेक्टर में आईटी के लिए 4 भूखंड योजना में शामिल किए गए हैं। ये भूखंड 5 से 10 हजार वर्ग मीटर तक के हैं।  

सोशियो कल्चर के लिए भूखंड

अधिकारियों ने बताया कि पांच हजार वर्ग मीटर जमीन पर एक भूखंड सोशियो कल्चर के लिए भी है। इनके अलावा सेक्टर-145 व 49 में दो प्राइमरी स्कूल के लिए भूखंड की योजना आएगी। इनमें से एक भूखंड 2000 व दूसरा 2354 वर्ग मीटर का होगा। इनके अलावा बारहवीं कक्षा तक के लिए भी दो स्कूलों की योजना सेक्टर-63ए व 78 में आएगी। ये भूखंड 5041 व 16381 वर्ग मीटर आकार के होंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें