ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRDPS, DAV सहित 30 स्कूलों को नोएडा अथॉरिटी ने भेजा नोटिस, एक्शन की क्या है वजह

DPS, DAV सहित 30 स्कूलों को नोएडा अथॉरिटी ने भेजा नोटिस, एक्शन की क्या है वजह

नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा के 30 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस भेजा है। जाम और हादसों को रोकने के लिए अथॉरिटी ने सख्त कदम उठाया है। यदि स्कूल आदेश का पालन नहीं करते हैं तो धारा 10 के तहत नोटिस जारी होगा।

DPS, DAV सहित 30 स्कूलों को नोएडा अथॉरिटी ने भेजा नोटिस, एक्शन की क्या है वजह
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 22 May 2024 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा में निजी स्कूलों की बसें सड़कों पर खड़ी होने से लगने वाले जाम और हादसों को रोकने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने सख्त कदम उठाया है। इस संबंध में 30 निजी स्कूलों को नोटिस जारी किया गया। निजी बस ऑपरेटरों को भी सड़कों पर बसें खड़ी करने की अनुमति नहीं होगी। बसें सड़क पर खड़ी मिली तो चालान काटे जाएंगे। बस को जब्त कर लिया जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया कि स्कूलों और निजी बस संचालकों को सड़कों पर बसें खड़ा न करने के नोटिस जारी करना शुरू कर दिया गया है। अब तक करीब 30 स्कूलों को नोटिस जारी किया जा चुका है कि वे अपनी बसों को स्कूल परिसर के अंदर ही खड़ा करें। यदि स्कूल इस आदेश का पालन नहीं करते हैं तो धारा 10 के तहत नोटिस जारी किया जाएगा, जिसमें स्कूल के भूखंड के आवंटन को निरस्त करने तक का प्रावधान है। 

सभी स्कूल और निजी बसों को सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में ही खड़ा किया जाए। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्कूलों की छुट्टियां चल रही हैं, लेकिन जुलाई से इस आदेश का सख्त रूप से पालन कराया जाएगा। सड़कों पर बसें खड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम ने तीन सप्ताह पहले सेक्टर-25ए के एक खाली मैदान में स्कूल बसों को खड़ा देखा था और नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

सड़कों पर बस खड़ी करने पर नोटिस जारी

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम ने बताया कि प्राधिकरण की तरफ से ऑल इंडिया मेरीगोल्ड चाइल्ड, खेतान पब्लिक स्कूल, द मिलेनियम स्कूल, नवोदय विद्यालय समिति, कोठारी पब्लिक स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, लोटस वैली, स्टेप बाई स्टेप, एनएस पब्लिक स्कूल, बाल भारती स्कूल, सिटी पब्लिक स्कूल, सफायर इंटरनेशनल स्कूल, ग्लोबल इंडिया इंटरनेशनल स्कूल, एसिस कॉन्वेंट एजुकेशनल सोसाइटी, समर विला स्कूल, एपीजे स्कूल, रेयान इंटरनेशनल, माता भगवती देवी, केंब्रिज पब्लिक स्कूल, जेनेसिस ग्लोबल स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल, फादर एंगल समेत अन्य स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है। आरोप है कि इन स्कूलों की बस सड़कों पर खड़ी होती हैं।