नोएडा प्राधिकरण के रिकॉर्ड में आज कायम हैं रिटायर्ड और ट्रांसफर हो चुके अधिकारी - Noida Authority ke record mein aaj bhi kayam hain retired aur transfer ho chuke adhikari DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा प्राधिकरण के रिकॉर्ड में आज कायम हैं रिटायर्ड और ट्रांसफर हो चुके अधिकारी

noida authority  file photo   ht

पूरे नोएडा शहर के सिस्टम को चलाने वाले नोएडा विकास प्राधिकरण का खुद का ही सिस्टम अपडेट नहीं है। नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट को काफी समय से अपडेट नहीं किया गया है। यही कारण है कि प्राधिकरण से दो साल पहले तक सेवानिवृत्त व तबादला हो चुके अधिकारी अभी प्राधिकरण के रिकॉर्ड में कार्यरत हैं।

सूची में दिए गए 42 में से करीब 25 अधिकारी यहां से तबादला या सेवानिवृत्त होकर जा चुके हैं। वेबसाइट पर सूची देखकर अधिकारी को फोन करते हैं तो पता चलता है कि अब वे नोएडा प्राधिकरण की सेवा में नहीं हैं।

नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट http://www.noidaauthorityonline.com/ है। इसमें प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अलावा सीनियर सिटीजन सर्विसेज, राइट टू इनफॉरमेशन, शिकायत, पॉलिसीज, नोटिस, डिपार्टमेंटस सहित कई चीजों की जानकारी है। इनके अलावा जिले के बाकी प्राधिकरण, निवेश मित्र व अन्य महत्वपूर्ण विभागों के एसोसिएटिड लिंक भी बेवसाइट पर हैं। महत्वपूर्ण यह है कि लोग प्राधिकरण से संबंधित शिकायत या कुछ जानकारी के लिए अपने क्षेत्र के या संबंधित विभाग के अधिकारियों का नंबर खोजते हैं। प्राधिकरण की इस वेबसाइट पर राइट टू इनफॉरमेशन वाले लिंक के डिवीजन वाइज ऑफीसरर्स कॉन्टेक्ट वाले विकल्प पर अधिकारियों ने नाम व नंबर हैं। इस सूची में 42 अधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर लिखे हुए हैं। इसके बावजूद नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट के अनुसार अलग-अलग विभागों में कार्यरत हैं।

वेबसाइट पर अब भी इन लोगों के नाम

इस सूची में सबसे पहला नाम सीविल विभाग के चीफ इंजीनियर ए के गोयल का है। इनको सेवानिवृत्त हुए ढाई साल हो चुके हैं। दूसरा नाम जल विभाग के चीफ इंजीनियर होम सिंह यादव का है। इनको सेवानिवृत्त हुए दो साल हो गए। इसी तरह वेदपाल सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इसके अलावा एस सी अरोड़ा, एस के गुप्ता, मोहम्मद इशरत, आर एस यादव, अनिल कुमार शर्मा, एमपी शर्मा, बी के सिंह, मनोज कुमार सिंह, आर एस राघव, एम सी त्यागी, एमडी पांडेय, अतुल कुमार, वीके मांगलिक आदि अधिकारियों के तबादले हो चुके हैं या सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

कई लिंक जिनमें कोई रिकॉर्ड नहीं

नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट में कई लिंक ऐसे हैं जिनमें उससे संबंधित कोई रिकार्ड नहीं है। सिटीजन सर्विसेज में नोएडा दिवस के लिंक पर क्लिक करने पर पेज खाली मिलता है। अबाउट अस वाले लिंक के फोटो गैलरी में एक भी फोटो प्रदर्शित नहीं है। डिपार्टमेंट वाले लिंक के लैंड रिकार्ड विकल्प में भी पेज खाली देखने को मिलता है। इससे संबंधित कोई रिकार्ड अपडेट नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Noida Authority ke record mein aaj bhi kayam hain retired aur transfer ho chuke adhikari