ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा अथॉरिटी इस सेक्टर में किराये पर दे रही है फ्लैट, 5 मार्च तक करें आवेदन

नोएडा अथॉरिटी इस सेक्टर में किराये पर दे रही है फ्लैट, 5 मार्च तक करें आवेदन

नोएडा प्राधिकरण द्वारा किराये पर फ्लैट लेने की योजना की तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब 5 मार्च तक योजना में आवेदन किया जा सकेगा। इस योजना में तीसरी बार तारीख बढ़ाई गई है। जो कंपनी...

नोएडा अथॉरिटी इस सेक्टर में किराये पर दे रही है फ्लैट, 5 मार्च तक करें आवेदन
नोएडा। वरिष्ठ संवाददाताSat, 13 Feb 2021 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा प्राधिकरण द्वारा किराये पर फ्लैट लेने की योजना की तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब 5 मार्च तक योजना में आवेदन किया जा सकेगा। इस योजना में तीसरी बार तारीख बढ़ाई गई है। जो कंपनी कर्मचारियों को पीएफ व अन्य सुविधाएं दे रही हैं, वही इसके लिए पात्र हैं। ऐसे में कंपनियां आवेदन करने के लिए आगे नहीं आ रही हैं।

नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-122 में फ्लैट बना रखे हैं। पात्र झुग्गी वालों को फ्लैट देने के बाद भी इसमें फ्लैट खाली रह जाएंगे। ऐसे में इनको किराये पर देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने योजना तैयार की थी। यह फ्लैट किराये पर सिर्फ किसी कंपनी या संस्था को दिए जाएंगे। दिसंबर में यह योजना निकाली गई थी, लेकिन कोई आवेदन नहीं आया। अधिकारियों ने बताया कि एक बार योजना निकालकर आवेदन करने के लिए दूसरी बार भी तारीख बढ़ाई गई थी, लेकिन कोई आवेदन नहीं आया। अब एक बार फिर आवेदन करने की समय-सीमा बढ़ाकर 5 मार्च कर दी गई है।

हैबिटेट सेंटर में भूखंडों की योजना 15 से

नोएडा (व.सं.)। सेक्टर-94 में बनने वाले हैबिटेट एंड कन्वेंशन सेंटर में चार बड़े भूखंड बेचने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। इस योजना में 15 फरवरी से आवेदन किए जा सकेंगे। इनमें भूखंड की जमीन करीब 41 हजार वर्ग मीटर है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इन भूखंड पर क्या निर्माण होगा, यह भी आवंटन को प्राधिकरण के हिसाब से करना होगा। अधिकारियों ने बताया कि ईस्ट ब्लॉक को रिटेल स्पेस के तौर पर आरक्षित किया गया है। वेस्ट ब्लॉक में दफ्तर रहेंगे। सेंट्रल ब्लॉक में आवासीय इमारत बनेगी। होटल ब्लॉक में पांच सितारा होटल हैबिटेट सेंटर की तरह बनाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि कन्वेंशन सेंटर बीच में होगा जबकि बाएं ओर हैबिटेट सेंटर बनेगा। इन दोनों इमारतों का निर्माण प्राधिकरण करवा रहा है। कन्वेंशन सेंटर के दाहिने ओर होटल बनाया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि भूखंड लेने की प्रक्रिया के लिए आवेदनकर्ता को प्रॉपर्टी डॉट ई टेंडर डॉट एसबीआई पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सात मार्च 2021 की शाम पांच बजे तक ईएमडी फीस जमा करनी होगी। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन व ई-नीलामी के जरिये होगी।

ये भी पढ़ें : ग्रेटर नोएडा के 14 गांव बनाए जाएंगे मॉडल विलेज, इन चार की डीपीआर हुई तैयार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें