ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनोएडा में सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक, सरकारी विभागों में भी बदली शिफ्ट

नोएडा में सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक, सरकारी विभागों में भी बदली शिफ्ट

Noida Heat Wave News: नोएडा प्राधिकरण ने भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है। यही नहीं विभिन्न विभागों में शिफ्ट में बदलाव करने का फैसला लिया है।

नोएडा में सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक, सरकारी विभागों में भी बदली शिफ्ट
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 29 May 2024 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा प्राधिकरण ने भीषण गर्मी की मार को देखते हुए बाहरी काम में लगे विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की पहली शिफ्ट सुबह छह बजे से शुरू करने का फैसला किया है। प्राधिकरण ने एक बयान में कहा है कि अब सिविल, जल, उद्यान और बिजली विभागों के काम में लगे कर्मचारियों के काम के घंटे सुबह छह बजे से 10 बजे तक और शाम चार बजे से आठ बजे तक होंगे। यही नहीं नोएडा प्राधिकरण ने भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है।

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्माण कार्यों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। प्राधिकरण के इस निर्णय से अलग-अलग साइटों पर काम करने वाले मजदूरों को राहत मिलेगी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि आदेश के तहत इमरजेंसी काम को छोड़कर बिल्डर परियोजनाओं में यह आदेश प्रभावी होगा। 

अधिक गर्मी को देखते हुए मजदूरों और अन्य लोगों की सहूलियत के लिए सुबह छह से 10 बजे तक और फिर शाम को चार से आठ बजे के बीच में काम करवाने के लिए कहा गया है। इसकी सूचना प्राधिकरण के नियोजन विभाग की तरफ से बिल्डरों को भेजी जाएगी। प्राधिकरण स्तर पर सिविल, जल, जनस्वास्थ्य, बिजली समेत किसी भी परियोजना में दोपहर के समय काम नहीं होगा। सीईओ ने इस आदेश को सख्ती से लागू कराने के लिए अधिकारियों से कहा है।

नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि सिविल, जल, उद्यान और बिजली विभागों के कार्यों में लगे कर्मचारियों के काम के घंटे सुबह छह बजे से 10 बजे तक और शाम चार बजे से आठ बजे तक होंगे। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में सफाई कर्मचारियों के काम के घंटे सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक होंगे। नोएडा प्राधिकरण का कहना है कि वह बेसहारा लोगों को गर्मी से बचाने के लिए सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में 50 से 60 लोगों की क्षमता वाला रैन बसेरा बना रहा है। शेल्टर में वाटर कूलर जैसी सुविधाएं होंगी। यह 30 मई से काम करना शुरू कर देगा।