ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा : एक दिन में 12 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे घर

नोएडा : एक दिन में 12 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे घर

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से जंग जीतकर रविवार को 12 लोग अपने घर पहुंचे। जिम्स में भर्ती 81 साल की महिला और 78 वर्षीय पुरुष कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए। इनको हाइपरटेंशन की दिक्कत थी। 81 साल की...

नोएडा : एक दिन में 12 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे घर
वरिष्ठ संवाददाता, नोएडा।Mon, 27 Apr 2020 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से जंग जीतकर रविवार को 12 लोग अपने घर पहुंचे। जिम्स में भर्ती 81 साल की महिला और 78 वर्षीय पुरुष कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए। इनको हाइपरटेंशन की दिक्कत थी। 81 साल की महिला की तो कोरोना की रिपोर्ट पांच बार पॉजिटिव आई थी। इन मरीजों में से किसी को वेंटिलेटर और आईसीयू की जरूरत नहीं पड़ी। अस्पताल से निकलते वक्त इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था।

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) से आठ और नोएडा के शिशु अस्तपाल से चार मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर सभी को घर भेजा गया। जिम्स में जिलाधिकारी सुहास एल वाई और संस्थान के निदेशक डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने कोरोना संक्रमित आठ मरीजों को उपचार के बाद प्रमाणपत्र और उपहार भेंट कर डिस्चार्ज किया।

जिम्स से रविवार को जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, उसमें उर्मिला (81), कावेरी, गोपाल (78), ईशान, शालिनी, डॉ. सहर व वैदिक (3 साल) शामिल हैं। उर्मिला व कावेरी मां-बेटी हैं। इसके अलावा बेहतर देखभाल के बाद डॉ. सहर के नवजात (कोरोना पॉजिटिव नहीं था) को भी अस्पताल से विदा किया गया। जिम्स से अब तक 31 मरीज डिस्चार्ज किए गए। उर्मिला और गोपाल को हाइपरटेंशन की दिक्कत थी। उर्मिला की पांच बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

उर्मिला के नमूने अनुसंधान के लिए आईसीएमआर भेजे गए। कमजोर इम्युनिटी पावर के चलते उन्हें करीब एक महीने बाद छुट्टी मिली। नोएडा के शिशु अस्पताल से भी रविवार को चार मरीज डिस्चार्ज किए गए। चारों मरीज 27 से 55 वर्ष के बीच के आयु के हैं। डॉक्टरों ने सभी को डिस्चार्ज किया तो सभी प्रसन्नचित हो गए। डॉक्टरों ने सभी से 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की सलाह दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें