ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं : गोपाल राय

कांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं : गोपाल राय

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने बहुत...

कांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं : गोपाल राय
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 18 Mar 2019 08:09 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने बहुत देर कर दी, अब गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

आप (AAP) की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय (Gopal Rai) ने संवाददाताओं को बताया कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन की अब कोई संभावना नहीं है। पार्टी अपने उम्मीदवारों को वापस नहीं लेगी, इसलिए गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, गोपाल राय ने कहा कि अब हम इस निष्कर्ष पर पहुंच गए हैं कि कांग्रेस दिल्ली को लेकर गंभीर नहीं है। क्योंकि जिस राज्य में कांग्रेस गंभीर है वहां उनके प्रयास जारी हैं। इसीलिए रविवार को हमने अपना सातवां उम्मीदवार घोषित कर दिया। छह सीटों के लिए 'आप' के उम्मीदवार पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।

कांग्रेस की तरफ से अब बातचीत की कोई पहल किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब कोई गुंजाइश नहीं है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए 12 मई को छठवें चरण में मतदात होगा।

कांग्रेस में 'आप' के साथ गठबंधन को लेकर आम राय कायम नहीं हो पाने के कारण पार्टी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित गठबंधन के लिए दो-टूक मना कर चुकी हैं, वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन सहित अन्य नेता गठबंधन की वकालत करते हुए इस मामले में कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कराए जाने की बात कह रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर पूर्वांचल का प्रभाव    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें