DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NMC बिल का विरोध : हड़ताली डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, बिल को लेकर कही ये बात

union health minister dr harshvardhan leaves after a meeting with doctors at his office

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने की शुक्रवार को अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक डॉक्टरों एवं मरीजों के हित में है।

उन्होंने विभिन्न डॉक्टर्स यूनियन के रेजिडेंट डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान यह अपील की जो विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इन डॉक्टर्स यूनियन ने आरोप लगाया कि बिल में ऐसे प्रावधान हैं जो गरीब विरोधी, छात्र विरोधी एवं अलोकतांत्रिक हैं।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने विधेयक के विरोध में शुक्रवार को भी अपनी हड़ताल जारी रखते हुए सभी सेवाएं वापस ले लीं हैं यहां तक कि अस्पतालों के आपातकालीन विभागों से भी। यह विधेयक भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के कायाकल्प की बात करता है।

हर्षवर्धन ने कहा कि मैंने उन्हें समझाया कि यह ऐतिहासिक विधेयक डॉक्टरों एवं मरीजों के हित में है। मैंने विधेयक के कुछ प्रावधानों पर उनके सवालों के जवाब भी दिए। मैंने उनसे हड़ताल खत्म करने की अपील की। मैंने उनसे कहा कि हड़ताल करने की कोई वजह नहीं है। डॉक्टरों को मरीजों के प्रति अपने कर्तव्यों की अवहेलना नहीं करनी चाहिए।

NMC बिल: डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल, आज भी डॉक्टरों का हल्ला बोल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NMC Bill: Health minister Dr Harshvardhan meets doctors urges them to resume work