ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनिर्भया की मां को 'गुमराह' किया जा रहा है, फांसी में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं : केजरीवाल

निर्भया की मां को 'गुमराह' किया जा रहा है, फांसी में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं : केजरीवाल

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों को फांसी देने में दिल्ली सरकार की तरफ से किसी तरह की देरी से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की मां को गुमराह...

निर्भया की मां को 'गुमराह' किया जा रहा है, फांसी में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं : केजरीवाल
नई दिल्ली | एजेंसीFri, 17 Jan 2020 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषियों को फांसी देने में दिल्ली सरकार की तरफ से किसी तरह की देरी से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की मां को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर पर मामले का राजनीतीकरण करने का आरोप लगाया।

'आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि दिल्ली सरकार के ऊपर जो भी जिम्मेदारियां थी, उसने कुछ ही घंटों में उन्हें पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि हमने कुछ घंटों के भीतर दया याचिका आगे भेज दी, इसलिए दोषियों को फांसी देने में विलंब में दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल के बयान पर क्या बोलीं निर्भया की मां, जानिए

जावड़ेकर ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार दोषियों को फांसी देने में देरी कर रही है, इस पर केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं और यह अच्छी बात नहीं है।

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने यह भी कहा था कि अगर आप सरकार ने 2017 में मौत की सजा के खिलाफ उनकी अपीलों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फौरन बाद उन्हें नोटिस भेज दिया होता तो चारों दोषियों को अभी तक फांसी हो गई होती।

'निर्भया के दोषियों को सजा दिलाने में हमने जरा भी देर नहीं लगाई'

ऐसी खबरें है कि निर्भया की मां ने कहा है कि 2012 में जिन लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किए थे वे आज केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनकी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन खबरों पर केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता की मां को गुमराह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विलंब की कोशिश क्यों करेगी, हम जल्द से जल्द उन्हें फांसी देना चाहते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें गुमराह किया जा रहा है। इस पूरी प्रक्रिया में दिल्ली सरकार की बमुश्किल कोई भूमिका है। आप ने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कानून एवं व्यवस्था का मामला केंद्र के अधिकार क्षेत्र में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें