ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनिकिता मर्डर केस : आरोपी तौसिफ का क्या है राजनीतिक कनेक्शन, जानें सबकुछ

निकिता मर्डर केस : आरोपी तौसिफ का क्या है राजनीतिक कनेक्शन, जानें सबकुछ

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसिफ के खानदान का राजनीति से गहरा नाता रहा है। तीन पीढ़ियों से उनका खानदान राजनीति कर रहा है। उनके दादा से लेकर चाचा और...

निकिता मर्डर केस : आरोपी तौसिफ का क्या है राजनीतिक कनेक्शन, जानें सबकुछ
फरीदाबाद। कार्यालय संवाददाताFri, 30 Oct 2020 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसिफ के खानदान का राजनीति से गहरा नाता रहा है। तीन पीढ़ियों से उनका खानदान राजनीति कर रहा है। उनके दादा से लेकर चाचा और चचेरे भाई तक विधायक, सांसद और हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। खासतौर से जिला नूंह (मेवात) में उनके खानदान का राजनीति में काफी वर्षों से दबदबा रहा है।

निकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी तौसिफ के दादा स्वर्गीय कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा दिवंगत खुर्शीद अहमद सांसद और हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। खास बात यह है कि आरोपी के चचेरे भाई आफताब अहमद वर्तमान में नूंह (मेवात) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं और भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में परिवहन मंत्री भी रहे हैं। राजनीति का दायरा यहीं तक नहीं है, तौसिफ के चाचा जावेद अहमद ने भी 2019 में सोहना विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि वह हार गए थे। आरोपी कबीर नगर, सोहना, गुरुग्राम का रहने वाला है। 

ये भी पढ़ें :- निकिता हत्याकांड: तौसिफ के कांग्रेस कनेक्शन पर सैलजा ने दिया ये जवाब

मुख्य आरोपी तौसिफ के चाचा दिवंगत खुर्शीद अहमद हरियाणा में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे चुके हैं। वह अक्सर नूंह से चुनाव लड़ते थे और शिक्षा मंत्री सहित कई बड़े महकमों को संभाल चुके थे। उन्होंने लंबे समय तक मेवात क्षेत्र की राजनीति की है। उसके बाद उन्होंने अपने बड़े बेटे आफताब को अपना उतराधिकारी बनाया। आफताब अहमद नूंह से कई बार चुनाव जीत चुके हैं। पिछले वर्ष हुए चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल की थी। 

घटना बेहद दर्दनाक : आफताब 

निकिता तोमर की हत्या के मामले में नूंह से कांग्रेस के विधायक आफताब अहमद का कहना है कि यह घटना बेहद दर्दनाक व शर्मनाक है। आरोपी उनका भतीजा या भाई नहीं है बल्कि रिश्तेदार है। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीति करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि मेवात इलाके में एक भी व्यक्ति ने आरोपियों के बचाव में एक शब्द भी नहीं कहा है और ना ही आरोपियों के परिवार ने बचाव किया है। आफताब ने कहा कि हम सभी पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे। इतना ही नहीं यह भी मांग करते हैं कि जल्द न्याय मिले और दोषियों को कड़ी सजा होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें :- निकिता के पिता ने बताई, 2018 में तौसिफ के खिलाफ केस वापस लेने की वजह

बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड पर नूंह के लोगों ने भी दुख प्रकट किया है। उन्होंने आरोपियों को सजा देने की मांग की है। मेवात विकास सभा से रमजान, बामसेफ से समय सिंह, रिटायर्ड पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार आदि का कहना है कि यह घटना बेहद दर्दनाक है। इसमें आरोपियों को सख्त सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र का नाम भाईचारे के लिए दुनियाभर में पहचाना जाता है। सभी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। कानून जो सजा देगा वह मंजूर है और इस इलाके के लोगों ने लड़की पक्ष के लोगों का ही साथ दिया है। यहां सभी पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें :- फरीदाबाद पुलिस ने निकिता के परिवार को दिए गनर, 24 घंटे करेंगे सुरक्षा

कॉलेज ने लौटते वक्त हुई थी हत्या

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद में सोमवार 26 अक्टूबर को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों ने मिल्क प्लांट रोड पर अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर घर लौट रही बी.कॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर (20 वर्षीय) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लहूलुहान हालत में छात्रा को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के बाद आरोपी भागने में सफल रहे। हत्या की यह वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार, दो लड़के छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने छात्रा को गोली मार दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें