DA Image
2 नवंबर, 2020|11:13|IST

अगली स्टोरी

निकिता का धर्म बदलवाकर शादी करना चाहता था तौसीफ, आरोपी है कांग्रेस विधायक का चचेरा भाई

nikita murder case

Nikita Murder Case : निकिता तोमर मर्डर केस का मुख्य आरोपी तौसिफ राजनीतिक रसूखदार परिवार से संबंध रखता है। तौसिफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार (रिश्ते में भाई) आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) से विधायक हैं।

जानकारी के मुताबिक, 21 वर्षीय तौसिफ फिजियो थेरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है जोकि थर्ड ईयर में है। वारदात में शामिल दूसरा आरोपी रेहान निवासी रेवासन जिला नूंह का रहने वाला है और वह तौसिफ का दोस्त है। 

12वीं तक निकिता के साथ पढ़ा है आरोपी

पुलिस सूत्रों का कहना है कि निकिता शहर के एक प्राइवेट स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा तक पढ़ी है। आरोपी तौसिफ यूं तो कबीर नगर, सोहना गुरुग्राम का मूल निवासी है, पर बल्लभगढ़ में निकिता के ही स्कूल में 12वीं कक्षा तक पढ़ा था और यहां हॉस्टल में रहता था। तभी से वो निकिता से एकतरफा प्यार करने लगा था। उस पर यह भी आरोप है कि वह बार-बार निकिता को परेशान करता था। 

2018 में दर्ज हुआ था आरोपी तौसिफ के खिलाफ केस

पुलिस ने बताया कि तौसिफ वर्ष 2018 में भी लड़की का अपहरण कर अपने साथ ले गया था, जिस पर थाना सिटी बल्लभगढ़ में मामला दर्ज किया गया था। उस वक्त वह नाबालिग थी, केस दर्ज होने के बाद तौसिफ और उसके घरवालों ने माफी मांगी थी। निकिता के पिता के अनुसार इसलिए मुकदमा वापस ले लिया गया था।

निकिता को मुस्लिम बनाना चाहता था तौसिफ, शादी करने का बना रहा था दबाव

पुलिस ने निकिता हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है। इसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने फरीदाबाद के पुलिस कमिश्ननर को पीड़िता के परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ खड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि परिवार की सुरक्षा के लिए फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर से बात की गई है, जल्द ही उन्हें सुरक्षा दी जाएगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के अनुसार, पुलिस के पास आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, जिनके आधार पर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।  

निकिता के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री

निकिता हत्याकांड के बाद बुधवार को अपना घर सोसायटी के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। मृतका के परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोग सुबह से ही पहुंचने शुरू हो गए हैं। बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद कृष्णपाल गुर्जर परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार से बात कर उन्हें सांत्वना दिलाते हुए शोक व्यक्त किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

निकिता से एकतरफा प्रेम करता था तौसिफ, पहले भी किया था अपहरण

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद में सोमवार को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों ने मिल्क प्लांट रोड पर अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर घर लौट रही बी.कॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर (20 वर्षीय) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लहूलुहान हालत में छात्रा को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के बाद आरोपी भागने में सफल रहे। हत्या की यह वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार, दो लड़के छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने रिवॉल्वर निकालकर छात्रा को गोली मार दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nikita Murder Case main accused Tauseef belongs to influential political family his grand father was Dada MLA and uncle was a minister