DA Image
22 जनवरी, 2021|4:21|IST

अगली स्टोरी

निकिता हत्याकांड : अनिल विज बोले- कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है आरोपी, 2018 से जांच शुरू करेगी SIT

haryana minister anil vij

Nikita Murder case : फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा है। अनिल विज ने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना में कांग्रेस का ही दबाव है, आरोपी कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है। 2018 में लड़की के परिवार ने जो अपहरण का मामला दर्ज कराया था वो कांग्रेस के नेताओं के दबाव में ही वापस लिया गया था। अब जो SIT बनाई गई है, वो मामले में 2018 से जांच करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को आश्वासन दिया था कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

जानकारी के अनुसार, निकिता हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई हरियाणा पुलिस द्वारा गठित एक विशेष जांच दल (SIT) ने छानबीन शुरू कर दी है। एसआईटी की टीम ने बुधवार दोपहर को मृतका के घर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और इस मामले को लेकर उनसे कुछ सवाल-जवाब भी किए। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है।

निकिता से एकतरफा प्रेम करता था तौसिफ, पहले भी किया था अपहरण

हत्याकांड का मुख्य आरोपी तौसिफ राजनीतिक रसूखदार परिवार से संबंध रखता है। तौसिफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार (रिश्ते में भाई) आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) से विधायक हैं। 21 वर्षीय तौसिफ फिजियो थेरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है जोकि थर्ड ईयर में है। वारदात में शामिल दूसरा आरोपी रेहान निवासी रेवासन जिला नूंह का रहने वाला है और वह तौसिफ का दोस्त है। 

2018 में दर्ज हुआ था आरोपी तौसिफ के खिलाफ केस

पुलिस ने बताया कि तौसिफ वर्ष 2018 में भी लड़की का अपहरण कर अपने साथ ले गया था, जिस पर थाना सिटी बल्लभगढ़ में मामला दर्ज किया गया था। उस वक्त वह नाबालिग थी, केस दर्ज होने के बाद तौसिफ और उसके घरवालों ने माफी मांगी थी। निकिता के पिता के अनुसार इसलिए मुकदमा वापस ले लिया गया था।

12वीं तक निकिता के साथ पढ़ा है आरोपी

पुलिस सूत्रों का कहना है कि निकिता शहर के एक प्राइवेट स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा तक पढ़ी है। आरोपी तौसिफ यूं तो कबीर नगर, सोहना गुरुग्राम का मूल निवासी है, पर बल्लभगढ़ में निकिता के ही स्कूल में 12वीं कक्षा तक पढ़ा था और यहां हॉस्टल में रहता था। तभी से वो निकिता से एकतरफा प्यार करने लगा था। उस पर यह भी आरोप है कि वह बार-बार निकिता को परेशान करता था। 

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद में सोमवार को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों ने मिल्क प्लांट रोड पर अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर घर लौट रही बी.कॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर (20 वर्षीय) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लहूलुहान हालत में छात्रा को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के बाद आरोपी भागने में सफल रहे। हत्या की यह वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार, दो लड़के छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने रिवॉल्वर निकालकर छात्रा को गोली मार दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nikita Murder Case : Anil Vij said - Accused is a relative of Congress leaders SIT will start investigation from 2018