DA Image
8 अप्रैल, 2021|4:37|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, रेड जोन में पार्क-जिम और सामुदायिक केंद्र फिर बंद

ghaziabad police

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने भी गुरुवार को तत्काल प्रभाव से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए सात घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

जिला प्रशासन की ओर जारी आदेश के अनुसार, कंटेनमेंट और रेड जोन के लिए भी नई व्यवस्थाएं लागू की गई हैं। यहां पार्क, सामुदायिक केंद्र और जिम भी एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही घरों में काम करने के लिए मेड भी नहीं बुलाई जा सकेंगी। हालांकि, अखबार वितरण पर कोई पाबंदी नहीं है। जिलाधिकारी ने जिले में गहन निगरानी के आदेश दिए हैं।

डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए जिले में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया है, ये आदेश आज रात से लागू हो जाएंगे। कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रखा गया है।  डीएम ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले में गहन निगरानी के आदेश दिए हैं।  

ये भी पढ़ें : यहां कोविड-19 वैक्सीन की बर्बादी रोकने को दोपहर बाद नहीं लगा रहे टीके

प्राइवेट अस्पतालों में बेड रिजर्व करने के आदेश 

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पहले की तरह इस बार फिर से प्राइवेट अस्पतालों में बेड रिजर्व करने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह सभी अस्पतालों में समन्वय स्थापित करें। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि पूर्व में कोरोना के मरीजों के इलाज में अहम भूमिका रही है। पहले संकट से उबरने में प्राइवेट अस्पतालों ने प्रशासन के साथ मिलकर काम किया। 

कंटेनमेंट जोन फिर से बनाएं 

कंटेनमेंट जोन को फिर से सक्रिय करते हुए उनमें जांच की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी एडीएम सिटी को दी गई है। आदेश में कहा गया है कि जिले में इस समय विशेष ध्यान देने की जरूरत है। जहां भी लगे कि मरीजों की संख्या बढ़ रही है उन इलाकों में जांच का दायरा भी बढ़ाना जरूरी है। जो भी व्यक्ति कोरोरना संक्रमित मिले उसका तुरंत इलाज किया जाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 

ये भी पढ़ें : नोएडा में भी 17 अप्रैल नाइट कर्फ्यू पर लागू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे घरों से निकलने पर रोक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Night curfew imposed in Ghaziabad in view of rising COVID-19 cases