DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेटर नोएडा में CISF के जवानों ने बनाया साइकिलिंग का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ग्रेटर नोएडा में रविवार को सीआईएसएफ की ओर से आयोजित साइकिल परेड।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने अपने स्थापना दिवस की 50वीं सालगिरह पर नया रिकॉर्ड बनाया। बल ने विश्व की सबसे लंबी सिंगल लाइन साइकिल परेड निकाल कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। यह रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। सीआईएसएफ को इसका प्रमाणपत्र भी दिया गया। इसमें 1327 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड हुबली बाइसाइकिल क्लब के नाम था।

सीआईएसएफ ने रविवार को गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय, यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे ग्रेटर नोएडा के पास सर्विस लेन पर अर्धसैनिक बल की गोल्डन जुबली पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन सुबह 8 बजे से शुरू हुआ। बल ने विश्व की सबसे लंबी सिंगल लाइन साइकिल परेड निकाली और इसमें 1327 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड हुबली बाइसिकल क्लब के नाम था। उन्होंने यह रिकॉर्ड 26 जनवरी 2019 को कर्नाटक में सबसे लंबी सिंगल लाइन साइकिल परेड निकाल कर बनाया था। इस आयोजन में 1,235 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। सीआईएसएफ़ के एडीजी आलोक कुमार पटेरिया ने बताया कि खेल के क्षेत्र में भी सीआईएसएफ का सक्रिय योगदान रहा है। हाल ही में काठमांडू, नेपाल में ईओआई , सीआईएसएफ के कर्मियों ने आर्मी ग्राउंड में आयोजित चौथी क्रास ओपन मैराथन और रन फन 2019 में भाग लिया। सीआईएसएफ एक अर्धसैनिक बल है, जिसका का सुरक्षा प्रदान करना है। 

3.2 किलोमीटर की परेड हुई

सीआईएसएफ ने बताया कि सिंगल लाइन साइकिल परेड 3.2 किलोमीटर की थी। इसमें कई नियमों का पालन किया गया। सभी को एक समान दूरी में रहना था ताकि उसके नियमों का पालन किया जा सके।

यहां के जवान हुए शामिल

सिंगल लाइन साइकिल परेड में एयरपोर्ट, डीएमएमआईसी, गाजियाबाद व ग्रेटर नोएडा में तैनात जवान शामिल हुए। सभी ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New World Record of Cycling Made by CISF in Greater Noida