ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRहार के बाद सोमनाथ भारती ने EC पर फोड़ा ठीकरा, गड़बड़ी के लगाए आरोप, क्या रहा मार्जिन?

हार के बाद सोमनाथ भारती ने EC पर फोड़ा ठीकरा, गड़बड़ी के लगाए आरोप, क्या रहा मार्जिन?

नई दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने बांसुरी स्वराज के पक्ष में अतिरिक्त वोट गिने जाने की शिकायत करते हुए नतीजों की घोषणा रोकने की अपील की। हालांकि बांसुरी को विजयी घोषित किया गया।

हार के बाद सोमनाथ भारती ने EC पर फोड़ा ठीकरा, गड़बड़ी के लगाए आरोप, क्या रहा मार्जिन?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Jun 2024 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के पक्ष में अतिरिक्त वोट गिने जाने की शिकायत की। उन्होंने निर्वाचन आयोग से नतीजों की घोषणा रोकने का अनुरोध किया। सोमनाथ भारती ने एक्स पर कहा- वीवीपैट की 5 फीसदी पर्चियों के अनिवार्य मिलान के दौरान बूथ संख्या 41, एसी-43 के मतों और पर्चियों में विसंगति देखी गई। भाजपा के पक्ष में अधिक वोट गिने गए।

लिखित आवेदन दायर किया
नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने सहायक रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत देकर चुनाव परिणाम घोषित न करने की मांग की। उन्होंने इसकी जानकारी अपने एक्स हैंडल पर भी दी है।

भाजपा के पक्ष में अतिरिक्त वोट
सोमनाथ भारती ने कहा कि बूथ संख्या-41 पर ईवीएम की कंट्रोल यूनिट के साथ पांच फीसदी वीवीपैट के अनिवार्य मिलान अभ्यास के दौरान भाजपा के पक्ष में अतिरिक्त वोट पाए गए हैं। इसलिए उन्होंने सहायक रिटर्निंग ऑफिसर आरएस मीणा के माध्यम से रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित आवेदन दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक उनके इस पत्र पर निर्णय नहीं होता, तब तक परिणाम की घोषणा न की जाए।

भाजपा की बांसुरी स्वराज जीतीं
हालांकि भाजपा की बांसुरी स्वराज ने सोमनाथ भारती को 78,370 मतों के अंतर से शिकस्त दी। बांसुरी भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी हैं। पहली बार चुनाव लड़ रहीं बांसुरी स्वराज को भाजपा ने निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के स्थान पर मैदान में उतारा था।

Advertisement