ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNEET काउंसिलिंग 2018 : ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग 1 राउंड का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

NEET काउंसिलिंग 2018 : ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग 1 राउंड का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने शुक्रवार को नीट काउंसिलिंग 2018 के पहले चरण का रिजल्ट जारी कर दिया। एमसीसी ने 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए 13 जून को रजिस्ट्रेशन शुरू किया...

NEET काउंसिलिंग 2018 : ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग 1 राउंड का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक
नई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 22 Jun 2018 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने शुक्रवार को नीट काउंसिलिंग 2018 के पहले चरण का रिजल्ट जारी कर दिया। एमसीसी ने 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए 13 जून को रजिस्ट्रेशन शुरू किया था। 

छात्र अपना रिजल्ट मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की वेबसाइट https://mcc.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 19 जून थी। ये रजिस्ट्रेशन देशभर के अलग-अलग मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एडमिशन के लिए हैं।

वहीं, नीट काउंसिलिंग 2018 का दूसरा चरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 6 जुलाई से शुरू होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई होगी।

NEET 2018 Result: टॉपर कल्पना दिल की डॉक्टर बनना चाहती हैं

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

1. https://mcc.nic.in/ पर जाएं 
2. रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
3. संबंधित जानकारियां भरें

NEET Result 2018: बिहार की बेटी कल्पना कुमारी बनीं ऑल इंडिया टॉपर

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, कश्मीरी छात्रों के आलावा पूरे देश के स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकते हैं। नीट की ऑल इंडिया रैंक CBSE द्वारा दी जाती है। पूरे भारत में NEET UG में पास हुए स्टूडेंट्स के आधार पर रैंक तैयार की जाती है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार, ऑल इंडिया कोटा सीट की दूसरे राउंड की काउंसलिंग के बाद स्टूडेंट्स को सीटों को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी 

NEET 2018: SC का CBSE को अपील दायर करने की अनुमति देने से इनकार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें