ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनई दिल्ली में पार्किंग फीस को लेकर नया अपडेट, NDMC ने वापिस ली पार्किंग की बढ़ी दरें

नई दिल्ली में पार्किंग फीस को लेकर नया अपडेट, NDMC ने वापिस ली पार्किंग की बढ़ी दरें

एनडीएमसी ने भी अपने कर्मचारियों द्वारा संचालित पार्किंग दरों को दोगुना कर दिया था। पहले यह बढ़ोतरी 31 जनवरी तक के लिए थी। बाद में इसे 30 अप्रैल या ग्रैप के प्रावधान वापस लिए जाने तक के लिए बढ़ा दिया

नई दिल्ली में पार्किंग फीस को लेकर नया अपडेट, NDMC ने वापिस ली पार्किंग की बढ़ी दरें
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रैप का दूसरा चरण वापस लिए जाने के साथ ही नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने बढ़ी हुई पार्किंग की दरों को वापस ले लिया। मंगलवार को एनडीएमसी की ओर से इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के साथ ही केंद्रीय वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा ग्रैप के अलग-अलग चरण लागू किए गए थे।

इसी क्रम में एनडीएमसी ने भी अपने कर्मचारियों द्वारा संचालित पार्किंग दरों को दोगुना कर दिया था। पहले यह बढ़ोतरी 31 जनवरी तक के लिए थी। बाद में इसे 30 अप्रैल या ग्रैप के प्रावधान वापस लिए जाने तक के लिए बढ़ा दिया गया था। प्रदूषण के स्तर में अब बहुत ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होने की संभावना को देखते हुए आयोग ने सोमवार को ग्रैप का दूसरा चरण वापस ले लिया था।

इसी के साथ एनडीएमसी ने भी पार्किंग दरों में किया गया इजाफा वापस ले लिया। अब एनडीएमसी में दोपहिया वाहन की पार्किंग दस रुपये प्रतिघंटा और चार पहिया वाहन की पार्किंग बीस रुपये प्रतिघंटे के अनुसार की जा सकेगी।

बता दें कि पिछले साल 12 दिसंबर को जारी नोटिस में इस आदेश को 31 जनवरी 2024 तक के लिए रखा गया था। लेकिन, बुधवार को एनडीएमसी ने सार्वजनिक नोटिस जारी करके इसकी समयावधि को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। यानी 30 अप्रैल तक लोगों को बढ़े हुए दर पर ही वाहन पार्किंग शुल्क देना होगा। हालांकि, नोटिस में कहा गया है कि ग्रैप दो के प्रतिबंधों को 30 अप्रैल से पहले वापस लिए जाने पर यह आदेश भी स्वतः वापस ले लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें