ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRराष्ट्रपति भवन को नोटिसः डेंगू का लारवा मिलने पर एनडीएमसी ने किया जारी

राष्ट्रपति भवन को नोटिसः डेंगू का लारवा मिलने पर एनडीएमसी ने किया जारी

एनडीएमसी ने लार्वा मिलने पर राष्ट्रपति भवन को नोटिस भेजा है। वीवीआईपी लुटियन जोन में अभी तक 1100 से अधिक नोटिस भेजे जा चुके हैं। साथ ही एनडीएमसी ने 13 चालान किए हैं। एनडीएमसी स्वास्थ्य विभाग के एक...

राष्ट्रपति भवन को नोटिसः डेंगू का लारवा मिलने पर एनडीएमसी ने किया जारी
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्ली Mon, 19 Jun 2017 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

एनडीएमसी ने लार्वा मिलने पर राष्ट्रपति भवन को नोटिस भेजा है। वीवीआईपी लुटियन जोन में अभी तक 1100 से अधिक नोटिस भेजे जा चुके हैं। साथ ही एनडीएमसी ने 13 चालान किए हैं। एनडीएमसी स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हम प्रत्येक वर्ष निगरानी दल का गठन करते हैं। इनकी जांच के बाद एनडीएमसी नोटिस जारी करता है। अगर दूसरी जांच के बाद भी हालत में सुधार नहीं होता है तब हम चालान भेजते हैं।

अधिकारी ने कहा कि हमने मच्छरों के पैदा होने को लेकर राष्ट्रपति संपदा के कई आवासीय क्वार्टरों और परिसरों को नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष एनडीएमसी ने राष्ट्रपति संपदा को 80 से ज्यादा नोटिस जारी किए थे। वहीं,वर्ष 2015 में 125 नोटिस जारी किए गए थे। 

इन्हें भी नोटिस भेजे गए: राष्ट्रपति भवन के अलावा रक्षा मंत्रलय, दिल्ली हाईकोर्ट, हरियाणा भवन, पर्यावरण भवन, केंद्रीय प्रशासनिक पंचाट, सफदरजंग अस्पताल, एम्स, दिल्ली पुलिस मुख्यालय एवं राम मनोहर लोहिया को नोटिस भेजा गया है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10 जून तक डेंगू के 70 मामले और चिकनगुनिया के 135 मामले सामने आ चुके हैं।

राजनाथ सिंह के पैर की हड्डी टूटी

दुखदः नहीं रहे प्रधानमंत्री मोदी के गुरू स्वामी आत्मास्थानंद जी महाराज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें