NCW seeks immediate probe into attack on Delhi Police DCP Monika Bhardwaj in Tis Hazari Court - तीस हजारी कोर्ट में DCP मोनिका भारद्वाज पर हमले की तुरंत जांच हो : महिला आयोग DA Image
18 नबम्बर, 2019|7:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीस हजारी कोर्ट में DCP मोनिका भारद्वाज पर हमले की तुरंत जांच हो : महिला आयोग

attack on delhi police dcp monika bhardwaj in tis hazari court   video grab

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को तीस हजारी अदालत परिसर में पिछले हफ्ते हुई झड़प में दिल्ली पुलिस की डीसीपी मोनिका भारद्वाज पर कथित हमले की तुरंत जांच की मांग की है। बीते शनिवार को हुई हिंसा में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए थे।

डीसीपी मोनिका भारद्वाज पर कथित हमले के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को पत्र लिखकर कहा है कि महिला के निजी सुरक्षा कर्मी का ऑडियो और 1.40 मिनट का वीडियो इस मामले की पुष्टि करता है। आयोग ने एक अन्य पत्र में बार काउंसिल ऑफ इंडिया से इस घटना में लिप्त वकीलों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है।

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस को लिखे पत्र में कहा कि वीडियो में महिला अधिकारी उस समय मुश्किल स्थिति में दिख रही हैं, जब वकीलों का एक समूह उनका कॉलर पकड़ने का प्रयास करते हुए हमला करता है।

उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से अधिकारी को 'बचाकर' बाहर निकाला गया। शर्मा ने कहा कि आयोग इस घटना की कड़ी निंदा करता है और मामले की सघन जांच का आग्रह करता है। उन्होंने कहा कि इसलिए मैं आपसे यथाशीघ्र उपयुक्त कार्रवाई के लिए मामले की जांच के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करती हूं। 

आयोग ने पुलिस से इस मामले में सात दिनों के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने सिफारिश की है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच कराई जाए। बीसीआई अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा को लिखे पत्र में एनसीडब्ल्यू ने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार और उन पर हमले में लिप्त वकीलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

वहीं, डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज ने कहा कि 2 नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प एक क्राउड कंट्रोल की स्थिति थी। मैं वहां जिला डीसीपी के रूप में मौजूद थी। न्यायिक जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं। मैं न्यायिक जांच के दौरान अपना बयान दूंगी। मेरे प्रति सहानुभूति जताने के लिए सभी का धन्यवाद।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NCW seeks immediate probe into attack on Delhi Police DCP Monika Bhardwaj in Tis Hazari Court