ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली- NCR में हफ्तेभर बाद पूरी तरह से बदल जाएगा मौसम, IMD ने दिया एक-एक दिन का ताजा अपडेट

दिल्ली- NCR में हफ्तेभर बाद पूरी तरह से बदल जाएगा मौसम, IMD ने दिया एक-एक दिन का ताजा अपडेट

Delhi weather IMD: दिल्ली में 24 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच सकता है। यह 25 फरवरी को बढ़कर 26 डिग्री तक जा सकता है। वहीं 26 फरवरी (सोमवार) को पारा 27 डिग्री तक पहुंच सकता है।

दिल्ली- NCR में हफ्तेभर बाद पूरी तरह से बदल जाएगा मौसम, IMD ने दिया एक-एक दिन का ताजा अपडेट
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi weather forecast: राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के शहरों में हफ्तेभर बाद मौसम पूरी तरह से बदल जाएगा। दिल्लीवाले अब ठंड को बाय-बाय कहने वाले हैं। मौसम विभाग (IMD) ने फरवरी के बचे हुए दिनों का ताजा अपडेट जारी किया है। यूं तो दिल्ली में बीते कुछ दिनों से धूप खिलने से पारा ऊपर चढ़ा है लेकिन सुबह और रात में अभी भी ठंड का सितम जारी है। ऐसे में इस महीने के अंत तक अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

24 से 26 फरवरी में बढ़ेगी गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 24 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच सकता है। यह 25 फरवरी को बढ़कर 26 डिग्री तक जा सकता है। वहीं 26 फरवरी (सोमवार) को पारा 27 डिग्री तक पहुंच सकता है। ऐसे में इन तीन दिनों में लगातार गर्मी बढ़ सकती है। IMD के मुताबिक, 24 से 26 फरवरी के बीच न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, यह 8 डिग्री से बढ़कर 10 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

27 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी
मौसम विभाग के मुताबिक, 24 से 26 फरवरी तक आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। लेकिन 27 फरवरी को दिल्ली का मौसम बदल सकता है। उस दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है। राजधानी में मंगलवार को हल्की बारिश और बूंदाबांदी के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।

महीने के आखिरी दो दिन कैसे?
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 28 और 29 फरवरी को आसमान साफ रहेगा। दिलचस्प बात यह है कि IMD ने जो अधिकतम तापमान की भविष्यवाणी की है वह तारीख से मैच कर रहा। यानी 28 फरवरी को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और 29 फरवरी को अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। ऐसे में इस महीने के अंतिम दिन तक पारा हाई हो जाएगा जिसके बाद लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें