ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनरेश अग्रवाल ने थामा BJP का दामन, बोले- फिल्मों में काम करने वालों के लिए मुझे नकारा गया

नरेश अग्रवाल ने थामा BJP का दामन, बोले- फिल्मों में काम करने वालों के लिए मुझे नकारा गया

समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। नरेश अग्रवाल ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रेल मंत्री पीयूष...

Naresh Agrawal joins BJP
1/ 2Naresh Agrawal joins BJP
Naresh Agrawal joins BJP
2/ 2Naresh Agrawal joins BJP
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 12 Mar 2018 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। नरेश अग्रवाल ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में संसद के उच्च सदन में नामांकन के लिए उनसे ज्यादा फिल्म कलाकारों को तवज्जो दी गई। अग्रवाल ने कहा कि मेरी तुलना फिल्मों में काम करने वालों से की गई। मुझे फिल्मों में काम करने वालों के लिए नकारा गया। मुझे यह उचित नहीं लगा।  उन्होंने फिल्म अभिनेत्री व राज्यसभा सांसद जया बच्चन के फिर से राज्यसभा चुनाव में नामांकन के संदर्भ में यह बात कही। 

सपा ने जया को अग्रवाल की दावेदारी को नजरअंदाज करते हुए उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए खड़ा किया है। 23 मार्च को राज्यसभा का द्विवार्षिक चुनाव होना है। उच्च सदन में इन दोनों सदस्यों का कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है। 

भाजपा में शामिल होने को 'घर वापसी' करार देते हुए उन्होंने कहा कि वह बिना शर्त भाजपा में आए हैं और पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं राज्यसभा टिकट के लिए भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं और ना ही मैंने कोई शर्त रखी है। 

राज्यसभा में पिछले कई सालों से भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार के सबसे मुखर आलोचकों में से एक अग्रवाल ने प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ की। 

अग्रवाल ने अपने 30 साल के राजनीतिक करियर में बार-बार पार्टी बदली है। इससे पहले वह जगदम्बिका पाल, राजीव शुक्ला और श्याम सुंदर शर्मा के साथ अखिल भारतीय लोकतांत्रिक कांग्रेस में थे जिसने वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश में भाजपा के कल्याण सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के साथ गठबंधन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें