ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRPM की रेस से केजरीवाल हुए बाहर, किस नंबर पर राहुल गांधी; सर्वे में जनता ने बताया अपना मूड

PM की रेस से केजरीवाल हुए बाहर, किस नंबर पर राहुल गांधी; सर्वे में जनता ने बताया अपना मूड

Survey on PM race: सर्वे में लोगों से यह पूछा गया कि वो पीएम के रूप में किसे देखना चाहते हैं। सबसे ज्यादा वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले। उन्हें एमपी के 68 फीसदी लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया।

PM की रेस से केजरीवाल हुए बाहर, किस नंबर पर राहुल गांधी; सर्वे में जनता ने बताया अपना मूड
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2023 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Survey on PM race, Arvind Kejriwal news: आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'शब्द बाण' छोड़ते रहते हैं। पीएम मोदी के डिग्री वाले मुद्दे को लेकर उनकी टेंशन भी दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। 'आप' के कई नेता और कार्यकर्ता भी सीएम केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद के लिए दमदार दावेदार मानते हैं। नवंबर-दिसंबर में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश को लेकर एक सर्वे किया गया है। सर्वे में लोगों से यह पूछा गया कि वो प्रधानमंत्री के रूप में किसे देखना चाहते हैं? सर्वे के जो नतीजे आए हैं वो चौंकाने वाले हैं। लिस्ट से सीएम केजरीवाल गायब है।

PM की रेस से केजरीवाल बाहर
मध्य प्रदेश के पचीस हजार वोटरों के साथ आईबीसी-24 ने एक सर्वे किया। सर्वे में लोगों से यह पूछा गया कि वो पीएम के रूप में किसे देखना चाहते हैं। सबसे ज्यादा वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले। राज्य के 68 फीसदी लोगों ने कहा कि वो पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं 30 परसेंट लोगों ने राहुल गांधी को वोट दिया। यानी सर्वे की मानें तो पीएम मोदी की लोकप्रियता के मुकाबले राहुल गांधी की लोकप्रियता काफी कम है। हालांकि पीएम मोदी के बाद सबसे ज्यादा राहुल को ही लोगों ने पसंद किया है। वहीं 2 फीसदी लोगों ने अन्य को वोट दिया। ऐसे में 'आप' सुप्रीमो एमपी में हुए इस सर्वे में पीएम की रेस से बाहर होते दिखे।

यह भी पढ़िए- MP में मामा की लाड़ली बहना करेगी कमाल या कांग्रेस की किसान कर्जमाफी मचाएगी धमाल? सर्वे में हो गया साफ

फेवरेट सीएम का भी आया जवाब
सर्वे में एमपी के लोगों से पूछा गया कि वो राज्य में मुख्यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहते हैं। कुल 49 फीसदी लोगों ने बताया कि उन्हें सीएम पद के लिए सबसे ज्यादा शिवराज सिंह चौहान पसंद हैं। वहीं 44 परसेंट लोगों ने कहा कि वो कमलनाथ को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। यानी सर्वे के मुताबिक, सीएम शिवराज और कमलनाथ में टफ फाइट है। वहीं 7 फीसदी लोगों ने अन्य को जवाब दिया।