ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकल से नारायणा फ्लाईओवर का एक कैरिजवे रहेगा बंद, जाम से बचने को एडवाइजरी जारी; ये हैं तीन वैकल्पिक रूट

कल से नारायणा फ्लाईओवर का एक कैरिजवे रहेगा बंद, जाम से बचने को एडवाइजरी जारी; ये हैं तीन वैकल्पिक रूट

दिल्ली के रिंग रोड पर नारायणा फ्लाईओवर से होकर धौला कुआं सेमायापुरी जाने वाले लोगों को कल से थोड़ी परेशानी हो सकती है। फ्लाईओवर का एक कैरिजवे मरम्मत की वजह से बंद रहेगा।पुलिस एडवाइजरी जारी।

कल से नारायणा फ्लाईओवर का एक कैरिजवे रहेगा बंद, जाम से बचने को एडवाइजरी जारी; ये हैं तीन वैकल्पिक रूट
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के रिंग रोड पर नारायणा फ्लाईओवर से होकर धौला कुआं सेमायापुरी जाने वाले लोगों को बुधवार से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को संभावित जाम से बचाने के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें रूट डायवर्जन और वैकल्पिक मार्गों को लेकर पूरी जानकारी दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि नारायणा फ्लाईओवर का एक कैरिजवे मरम्मत की वजह से बुधवार से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि फ्लाईओवर के एक कैरिजवे के बंद होने से वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ेगा। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम भी लग सकता है। आमतौर पर इस रूट से भारी ट्रैफिक होकर गुजरता है। ट्रैफिक पुलिस ने कैरिजवे के बंद रहने तक की अवधि के दौरान वाहन चालकों को कम असुविधा हो इसके लिए कई उपाय किए हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एडवाइजरी में कहा, ‘1 मई से, नारायणा फ्लाईओवर के धौला कुआं से मायापुरी तक का कैरिजवे मरम्मत की वजह से वाहन चालकों के लिए बंद रहेगा। इस अवधि के दौरान, मायापुरी से धौला कुआं तक का अपोजिट (विपरीत) कैरिजवे धौला कुआं की ओर ट्रैफिक की आवाजाही के लिए चालू रहेगा।’ धौला कुआं से मायापुरी की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए, ट्रैफिक पुलिस ने तीन वैकल्पिक मार्ग बताए हैं।

- पहला रूट: वाहन चालकों से अनुरोध किया जाता है कि वे धौला कुआं से वंदे मातरम मार्ग लें और प्रोफेसर रामनाथ विज मार्गपर बाएं मुड़ें और आगे देव प्रकाश शास्त्री मार्ग पर रतनपुरी चौक से बाएं मुड़ें। इसके बाद, मोटर चालकों को सलाह दी गई है कि वे गोस्वामी गिरधारी लाल मार्ग पर लोहा मंडी टी-पॉइंट से बाएं मुड़ें और फिर मायापुरी तक पहुंचने के लिए नारायणा टी-पॉइंट से रिंग रोड पर दाएं मुड़ें।
- दूसरा रूट: धौला कुआं से करियप्पा मार्ग लें और शहीद भगत सिंह मार्ग (जेल रोड) से लाजवंती चौक तक जाएं। यहां से वाहन चालक सतगुरु राम सिंह मार्ग पर दाएं मुड़ सकते हैं और रिंग रोड पर मायापुरी चौक तक पहुंच सकते हैं।
- तीसरा रूट: वाहन चालक दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन से मौड मार्ग ले सकते हैं और फिर शहीद भगत सिंह मार्ग (जेल रोड) तक पहुंचने के लिए करियप्पा मार्ग पर दाहिनी ओर मुड़ सकते हैं और चालक लाजवंती चौक तक जा सकते हैं, जहां से वे सद्गुरु राम सिंह मार्ग पर दाहिनी ओर मुड़ेंगे और रिंग रोड पर मायापुरी चौक पहुंचेंगे।