ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'मां जीती थी, मैं भी जीत जाउंगी'; दिल्ली में बांसुरी स्वराज का रोड शो और नामांकन, केजरीवाल पर निशाना

'मां जीती थी, मैं भी जीत जाउंगी'; दिल्ली में बांसुरी स्वराज का रोड शो और नामांकन, केजरीवाल पर निशाना

बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी घेरा है। रोड शो के दौरान एक न्यूज चैनल से बातचीत में बांसुरी स्वराज ने कहा कि बाबा सोमनाथ का आशीर्वाद सिर्फ नरेंद्र मोदी के सिर पर है।

'मां जीती थी, मैं भी जीत जाउंगी'; दिल्ली में बांसुरी स्वराज का रोड शो और नामांकन, केजरीवाल पर निशाना
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इस बार नई दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी ने पूर्व विदेश मंत्री (स्वर्गीय), सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को टिकट थमाया है। मंगलवार को बांसुरी स्वराज ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले बांसुरी स्वराज ने नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो किया और मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी मां पहले चुनाव जीत चुकी हैं और अब वो भी चुनाव जीतेंगी। 

इसी के साथ बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी घेरा है। रोड शो के दौरान एक न्यूज चैनल से बातचीत में बांसुरी स्वराज ने कहा कि बाबा सोमनाथ का आशीर्वाद सिर्फ नरेंद्र मोदी के सिर पर है फिर चाहे सामने कोई भी सोमनाथ खड़े हो जाएं, फर्क नहीं पड़ता है। जब उनसे पूछा गया कि आपकी मां ने भी कपिल सिब्बल के खिलाफ चुनाव लड़ा था तो क्या आपको लगता है कि एक बार फिर वो इतिहास दोहराया जाएगा? इसपर बांसुरी स्वराज ने कहा, 'वहीं परिणाम इस बार भी आएगा। मां भी जीती थी, मैं भी जीतूंगी।'

इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। नई दिल्ली सीट आम आदमी पार्टी के खाते में है और AAP ने इस प्रतिष्ठित लोकसभा सीट से सोमनाथ भारती को अपना प्रत्याशी बनाया है। सोमनाथ भारती भी अपनी जीत का दावा पहले कर चुके हैं। बहरहाल बांसुरी स्वराज ने नामांकन से पहले जो रोड शो किया उस दौरान उनके साथ भाजपा नेता हरदीप सिंह पुरी भी नजर आए। नामांकन के वक्त हरदीप सिंह पुरी के अलावा दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी बांसुरी स्वराज के साथ उपस्थित नजर आए। 

नामांकन के दिन बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है। बांसुरी स्वराज ने कहा कि वैसे तो यह राष्ट्रीय चुनाव है और भारतीय जनता पार्टी पूरी आत्मविश्वास से भरी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतना ज्यादा काम किया है कि हमारे पास एक दशक का रिपोर्ट कार्ड मौजूद है। जिसको हम देश की जनता के सामने लेकर जा रहे हैं। लेकिन अगर हम दिल्ली की बात करें तो यह एक अहम मुद्दा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वेष की राजनीति करते हैं जिसकी वजह से केंद्र सरकार की कई अहम योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं किया गया है। इसमें आय़ुष्मान भारत योजना सबसे अहम है।

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा, 'इस योजना के तहत लाभार्थी को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलता है। अब पीएम मोदी ने संकल्प लिया है कि अपने अगले कार्यकाल में इस आयुष्मान भारत योजना का लाभ 70 वर्ष से अधिक के उम्र के सभी लोगों को भी दिया जाएगा। अगर जनता मुझे सांसद बनाकर भेजती है तो मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाएं दिल्ली में भी लागू हो सकें।'