ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपुलिस की पिस्टल छीनकर भागा, मुठभेड़ में शौकीन घायल; ट्यूशन जा रही हिंदू लड़की पर तलवार से किए थे कई वार

पुलिस की पिस्टल छीनकर भागा, मुठभेड़ में शौकीन घायल; ट्यूशन जा रही हिंदू लड़की पर तलवार से किए थे कई वार

गाजियाबाद के मोदीनगर में नौवीं की छात्रा को तलवार से लहूलुहान करने वाला शौकीन गुरुवार रात पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर हिरासत से भाग निकला। पुलिस से मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी।

पुलिस की पिस्टल छीनकर भागा, मुठभेड़ में शौकीन घायल; ट्यूशन जा रही हिंदू लड़की पर तलवार से किए थे कई वार
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,मोदीनगरSat, 07 Oct 2023 07:27 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद में नौवीं की छात्रा को तलवार से लहूलुहान करने वाला शौकीन गुरुवार रात पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर हिरासत से भाग निकला। पीछा करने पर उसने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में वह गोली लगने से घायल हो गया। पूछताछ में उसने बताया कि छात्रा ने उसे खाना देने से मना कर दिया था, जिसके चलते गुस्से में उसने घटना को अंजाम दे डाला। आरोपी से पूछताछ जारी है।

जगतपुरी कॉलोनी निवासी संजय की बड़ी बेटी 15 वर्षीय दिव्या नौवीं कक्षा की छात्रा है। गुरुवार शाम चार बजे दिव्या घर से ट्यूशन के लिए निकली थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले 35 वर्षीय शौकीन ने तलवार से ताबड़तोड़ वार कर उसे बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने शौकीन को दबोचकर जमकर धुनाई की और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव ने बताया कि गुरुवार देर रात मोदीनगर पुलिस मेडिकल परीक्षण कराने के लिए शौकीन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ले गई थी। 

सीएचसी का गेट बंद होने के कारण उसे गाड़ी से उतारकर पैदल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान शौकीन ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। पीछा करने पर उसने पेड़ की आड़ में छिपकर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से शौकीन घायल हो गया। उसके कब्जे से पिस्टल और घटना में प्रयुक्त तलवार बरामद कर ली गई है।

खाना देने से मना करने पर तलवार से वार किए

शौकीन और छात्रा का पिता संजय साथ रहकर रंगाई-पुताई का काम करते हैं। विवाद के कारण शौकीन की पत्नी उससे अलग रहती है, जिसके चलते शौकीन संजय के घर पर खाना खाता था। शौकीन ने पूछताछ में बताया कि कुछ दिनों से संजय के परिजनों का व्यवहार उसके प्रति बदल गया था। खाने के समय दिव्या और उसकी दादी आए दिन अपमानित करते थे। दो-तीन दिन से दिव्या उसे खाना देने में आनाकानी कर रही थी। गुरुवार को भी उसने रोटी मांगी तो दिव्या ने ट्यूशन जाने की बात कहते हुए खाना देने से इनकार कर दिया। यह बात उसे नागवार गुजरी और उसने नशे में दिव्या पर तलवार से वार कर दिए।

छात्रा आईसीयू में भर्ती

हमले में घायल छात्रा की हालत गंभीर बनी है। ऑपरेशन के बाद उसे आईसीयू में रखा गया है। चिकित्सकों का कहना है कि छात्रा की हालत के संबंध में अभी निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। उसकी रिकवरी की दर कम है। पुलिस किसी को छात्रा से नहीं मिलने दे रही है। अधिकारियों का कहना है कि स्वास्थ्य ठीक होने के बाद छात्रा से पूछताछ की जाएगी।

दादी ने फांसी की मांग की

छात्रा की दादी ने आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग की है। शुक्रवार सुबह एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें छात्रा की दादी उसकी हालत पर रो रही हैं। दादी हाथ जोड़कर कह रही हैं कि आरोपी ने उनकी बच्ची की जिंदगी बर्बाद कर दी। उसे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। यदि उनकी पोती हमले में बच भी गई तो वह हमले के जख्मों से उबर नहीं पाएगी।

चर्चा का विषय बनी घटना

छात्रा पर हुआ हमला जगतपुरी कॉलोनी में लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। कॉलोनी के घर और दुकानों पर लोग घटना और उससे संबंधित लोगों के बारे में बात करते दिखे। लोगों में घटना को लेकर रोष है। हिंदू संगठनों ने भी गुरुवार को घटना के विरोध में हंगामा किया था। वहीं, जिस जगह छात्रा पर हमला हुआ, कॉलोनी की किशोरियों और बच्चों ने वहां से गुजरने से परहेज किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें