ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपानी के लिए गाजियाबाद में हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव, बवाल थामने को भारी फोर्स

पानी के लिए गाजियाबाद में हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव, बवाल थामने को भारी फोर्स

जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने पहले तीनों लोगों पर गोली चलाई फिर पिता और बेटे को रजवाहे में फैंक दिया। इस घटना में एक बेटे की मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पानी के लिए गाजियाबाद में हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव, बवाल थामने को भारी फोर्स
Aditi Sharmaहिन्दुस्तान,गाजियाबादSat, 22 Jun 2024 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद में पानी को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। यहां बाग में पानी करने को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद पिता और उनके दों बेटों पर गोली चला दी गई। इस घटना में एक बेटे की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा पिता का कोई पता नहीं चल पा रहा है। मामला मोदीनगर थाना क्षेत्र के गांव खिदोडा का बताया जा रहा है। घटना के बाद सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने  गंग नहर पटरी पर जाम लगा दिया है। बवाल को रोकने के लिए इलाके में भारी फोर्स तैनात की गई है। 

दरअसल मामला अलग-अलग समुदाय का बताया जा रहा है और इसी के चलते तनाव बना हुआ है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। जिस बाग में पानी डालने को लेकर पूरा बवाल शुरू हुआ वह गांव खिदोडा निवासी वेदप्रकाश त्यागी का बाग है। मेरठ के जानी के गांव धोलडी निवासी 60 साल के पप्पू ने उनके बाग की फसल ठेके पर लें रखी है। 

शुक्रवार रात को पप्पू अपने बाग में रजवाहे से पानी कर रहे थे। इसी बात को लेकर पप्पू का पड़ोसी बाग वाले से विवाद हो गया। उस समय तो बाग के मालिक वेदप्रकाश त्यागी ने मौके पर पहुंच कर मामला सुलझा दिया। लेकिन बाद मामला और भी ज्यादा बढ़ गया।

 बताया जा रहा रात 11 बजे के आसपास पप्पू अपने बेटे चांद और राजा के साथ बाइक से गांव धोलडी से बाग में जा रहे थे। जब वह बंबे वाले मार्ग पर पहुंचे तो पहले से मौजूद लोगों ने तीनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। गोली मारने के बाद पप्पू और चांद को रजवाहे में फेंक दिया। राजा का शव बरामद हो गया है, जबकि पप्पू का अभी तक कोई पता नहीं चला हैं। चांद की हालात गंभीर बनी हुई हैं। अलग अलग समुदाय का मामला होने के कारण तनाव बना हुआ है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाके में हंगामा बढ़ते देख पुलिस तुरंत ऐक्शन में आई और भीड़ को तीतर बीतर करने के लाठीचार्ज किया। इसके बाद पुलिस ने गंग नहर पटरी पर सोनिया विहार रेगुलेटर के पास लगा जाम भी खुलवा दिया।