ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRमुंडका अग्निकांड : कोई खिड़की से कूदा तो कोई क्रेन से लटक कर आया बाहर, जान बचाने को लोगों ने किए कैसे-कैसे जतन; देखें VIDEO

मुंडका अग्निकांड : कोई खिड़की से कूदा तो कोई क्रेन से लटक कर आया बाहर, जान बचाने को लोगों ने किए कैसे-कैसे जतन; देखें VIDEO

पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है तथा कुछ लोगों के अब भी इमारत के अंदर फंसे होने की आशंका है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

मुंडका अग्निकांड : कोई खिड़की से कूदा तो कोई क्रेन से लटक कर आया बाहर, जान बचाने को लोगों ने किए कैसे-कैसे जतन; देखें VIDEO
Praveen Sharmaनई दिल्ली | हिन्दुस्तानSat, 14 May 2022 01:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

जब जान पर बन आती है तो बेबस हो चुके लोग जान बचाने के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा देते हैं। ऐसा ही नजारा शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में देखने को मिला, जहां एक इमारत में भीषण आग लगने के बाद अंदर फंसे लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते और क्रेन और सीढ़ियों के जरिए बाहर आते दिखे।

जानकारी के अनुसार, मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने के बाद इमारत में फंसी महिलाओं और पुरुषों जान बचाने के लिए क्रेन और सीढ़ियों की मदद से लटककर निकलते देखे गए। इसके साथ कुछ लोगों ने बिल्डिंग से छलांग भी लगा दी। इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। 

मुंडका अग्निकांड : मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान

संबंधित खबरें

पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है तथा कुछ और लोगों के अब भी इमारत के अंदर फंसे होने की आशंका है। आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग और पुलिस के साथ ही अब एनडीआरएफ की टीम भी राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। 

मुंडका अग्निकांड : राहत एवं बचाव कार्य के लिए अब NDRF ने संभाला मोर्चा
 
दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की सूचना उन्हें शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। आग लगने के कारण इमारत पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी है।

सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस इमारत के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है। 

epaper