ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRमुंडका अग्निकांड: गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोनों फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, सुबह 10 बजे जांच करने पहुंचेगी फोरेंसिक टीम

मुंडका अग्निकांड: गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोनों फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, सुबह 10 बजे जांच करने पहुंचेगी फोरेंसिक टीम

मुंडका में शुक्रवार को एक चार मंजिला इमारत में आग गई। अग की लपटें इतनी भीषण थी कि इसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में फैक्ट्री मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंडका अग्निकांड: गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोनों फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, सुबह 10 बजे जांच करने पहुंचेगी फोरेंसिक टीम
Sneha Baluniराजन शर्मा,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 08:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके की चार मंजिला इमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। इस घटना में अबतक 27 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। फिलहाल तलाशी और बचाव कार्य जारी है। इससे माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक वरुण गोयल और सतीश गोयल को हिरासत में लेने के बाद गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिराफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि हादसे में कंपनी मालिक के पिता की भी मौत हो गई है। वहीं आज सुबह करीब 10 बजे एफएसएल की टीम जांच करने पहुंचेगी।

एफएसएल की टीम करेगी जांच

मुंडका के मेट्रो पिलर संख्या 544 के पास पांच सौ वर्ग गज में बनी इमारत में लगी भीषण आग की जांच करने आज सुबह करीब 10 बजे दिल्ली फोरेंसिक टीम के अधिकारी पहुचेंगे। टीम शव के अवशेषों को कब्जे में लेकर जांच करेगी। इसके अलावा घटनास्थल की तफ्तीश की जाएगी।

चार मंजिला इमारत में लगी आग

बता दें कि मुंडका की जिस चार मंजिला इमारत में सीसीटीवी कैमरे और राउटर का निर्माण एवं पैकेजिंग होती है उसमें स्थानीय महिलाएं काम करती हैं। पहली मंजिल पर कंपनी का ऑफिस बना हुआ है। कंपनी के मालिक वरुण गोयल और अशोक कुमार हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम करीब 4.35 बजे इमारत की पहली मंजिल की सीढ़ी से धुआं निकलना शुरू हुआ और आग तेजी से पूरी इमारत में फैल गई। इसकी वजह से लोगों में भगदड़ मच गई। घटना के समय इमारत में करीब 76-77 लोग मौजूद थे। इस आग की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो का परिचालन भी बाधित हो गया था।

संबंधित खबरें

इमारत के मालिक के दोस्त ने घटना की सूचना पुलिस एवं दमकल को दी। मौके पर दमकल की एक-एक करके 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसने आग पर काबू पाने के साथ ही बचाव कार्य शुरू किया। दमकल के अधिकारी ने बताया कि कुछ शव इस कदर जल चुके थे कि वे पहचान में नहीं आ रहे थे। डीसीपी समीर शर्मा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मृतकों के परिजनों से संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है।

जान बचाने के लिए उपर की तरफ भागे लोग, मिली मौत

आग लगने पर जान बचाने के लिए जो लोग ऊपर की तरफ भागे उन्हें मौत मिली। ऊपर की तरफ धुआं तेजी से फैल गया और निकलने का रास्ता नहीं मिला। मुंडका की इस इमारत की दूसरी मंजिल पर खौफनाक मंजर का सामना दमकल कर्मियों को करना पड़ा। पहली मंजिल पर जीने के पास आग लगनी शुरू हुई थी। इमारत में एक ही जीना था। इसके चलते लोग ऊपर की तरफ भागे। पहली मंजिल से धुआं भरना शुरू हुआ और लोग जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल की तरफ भागे। लेकिन धुएं की चपेट में आकर दम घुट गया और जान गंवा बैठे। माना जा रहा है कि पहली मंजिल पर बिजली की तारों में आग लगने से धुआं फैला। घटना के वक्त पहली मंजिल पर कर्मचारियों की भीड़ थी।

epaper