ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRमुंडका अग्निकांड : मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान, PMO ने की मुआवजे की घोषणा

मुंडका अग्निकांड : मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान, PMO ने की मुआवजे की घोषणा

डीसीपी (बाहरी जिला) समीर शर्मा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आज शाम दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आग लगने वाली इमारत के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है। 

मुंडका अग्निकांड : मृतकों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान, PMO ने की मुआवजे की घोषणा
Praveen Sharmaनई दिल्ली | एजेंसियांSat, 14 May 2022 12:24 AM

इस खबर को सुनें

Mundka Fire Incident : राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो जाने की सूचना है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इमारत में सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। 

पीएमओ की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग की घटना पर शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष (PMNRF) से मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

मुंडका अग्निकांड : राहत एवं बचाव कार्य के लिए अब NDRF ने संभाला मोर्चा

आग लगने के कारण इमारत पूरी तरह जलकर खाक हो चुकी है। दिल्ली पुलिस और दिल्ली फायर सर्विस के साथ ही अब एनडीआरएफ भी राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। 

डीसीपी (बाहरी जिला) समीर शर्मा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आज शाम दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आग लगने वाली इमारत के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है। 

संबंधित खबरें

पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है तथा कुछ और लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की सूचना उन्हें शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। 

दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना से दुखी हूं : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि वह राजधानी में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने से कई लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हैं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति ने कहा कि मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

कोविंद ने ट्वीट किया, ''दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने की घटना से अत्यंत दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी इस अग्निकांड पर शोक जताते हुए कहा कि हादसा अत्यंत हृदय विदारक है। असीम पीड़ा की इस घड़ी में मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हादसे में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

दिल्ली के मुंडका में आग लगने से लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक इमारत में आग लगाने की घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं। घटना पर दुख व्यक्त किया है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ''इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं और पीड़ा में हूं। मैं अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग को काबू में करने और जिंदगियों को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं।''

हरदीप पुरी ने ट्वीट किया, ''दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना में लोगों के जान गंवाने से बेहद दुखी हूं। मैं पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।'' 

epaper