ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमुखर्जी नगर मामला : आपत्तिजनक पोस्ट पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

मुखर्जी नगर मामला : आपत्तिजनक पोस्ट पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

मुखर्जी नगर में ऑटो ड्राइवर व पुलिस के बीच की झड़प के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले के तूल पकड़ने पर अदालत ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट...

मुखर्जी नगर मामला : आपत्तिजनक पोस्ट पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब
नई दिल्ली | प्रमुख संवाददाता Thu, 27 Jun 2019 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मुखर्जी नगर में ऑटो ड्राइवर व पुलिस के बीच की झड़प के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले के तूल पकड़ने पर अदालत ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है। साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शीतल चौधरी की अदालत ने पुलिस से 18 जुलाई तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

कारोबारी मंजीत सिंह चुघ ने अपने अधिवक्ता एच एस सोढ़ी एवं अश्लीन कौर के माध्यम से अदालत में याचिका पेश करते हुए कहा है कि वह पुख्ता साक्ष्यों के साथ कोटला मुबारकपुर थाने, पुलिस आयुक्त व संयुक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय गए। लेकिन उनकी वहां कोई बात नहीं सुनी गई। इसलिए उन्हें अदालत की शरण लेनी पड़ी। चुघ का कहना है कि वह बुरी तरह भयभीत हैं क्योंकि सोशल मीडिया पर की गई इस पोस्ट में पुलिस वाला जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहा है वह उनके पूरे संप्रदाय को डराने वाला है।

याचिकाकर्ता मंजीत सिंह चुघ ने अदालत से मांग की है कि सोशल मीडिया पर एक संप्रदाय विशेष को धमकाने वाला पोस्ट करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया जाए।

फेसबुक पर दंगे का सीन दोहराने की बात कही

अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि 19 जून 2019 को फेसबुक पर जो पोस्ट की गई है वह एक पुलिसकर्मी का अकाउंट है। दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल इस व्यक्ति ने अपनी फोटो के साथ यह आपत्तिनजक पोस्ट किया है। उसने इस पोस्ट में बाकायदा वर्दी पहनी हुई है। अपना पहचान पत्र भी साथ में लगाया हुआ है। पोस्ट में संप्रदाय विशेष का जिक्र करते हुए कहा गया है कि इन्हें दंगे (वर्ष का नाम लेते हुए) का सीन याद दिलाना पड़ेगा। इनता ही नहीं कांस्टेबल ने कई लोगों से इस पोस्ट पर बहस करते हुए उलटी-सीधी बयानबाजी भी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें