ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएमपी में ऑनर किलिंग; मुस्लिम के साथ 'लिव इन' में रह रही बहन की कलम कर दी गर्दन

एमपी में ऑनर किलिंग; मुस्लिम के साथ 'लिव इन' में रह रही बहन की कलम कर दी गर्दन

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में प्रेम प्रसंग के चलते 24 वर्षीय एक महिला की तलवार से गला रेत कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी मृतका का भाई है जो प्रेम प्रसंग से नाराज था।

एमपी में ऑनर किलिंग; मुस्लिम के साथ 'लिव इन' में रह रही बहन की कलम कर दी गर्दन
Krishna Singhभाषा,आगर मालवाFri, 13 Oct 2023 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में ऑनर किलिंग की हैरान करने वाली वारदात सामने आई है। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में एक शख्स ने मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति के साथ संबंध रखने के कारण अपनी 24 साल की बहन की गर्दन कलम कर दी। आरोपी ने तलवार से बहन का सिर काट दिया। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर बड़ोद पुलिस थानाक्षेत्र के एक गांव में हुई।
    
क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक अरविंद सिंह राठौड़ ने बताया कि व्यक्ति के पिता चंदर लाल ने पुलिस को सूचित किया कि उनके बेटे बगडू (26) ने उनकी बेटी रेखा (परिवर्तित नाम) की तलवार से हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची जहां युवती को मृत पाया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी इस बात से नाराज था कि उसकी बहन अपने पति को छोड़कर पिछले दो साल से मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति के साथ रह रही थी। आरोपी ने अपनी बहन पर कथित हमला तब किया जब वह अपने माता-पिता से मिलने उनके घर आई थी। शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में इस्तेमाल की गई तलवार भी बरामद कर ली गई है।

कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि भाई ने बहन की हत्या केवल इसलिए कर दी ताकि उसकी शादी ना टूट जाए। घटना जिले के बिजानगरी गांव की बताई जाती है। पुलिस ने बताया कि बगडू और उसकी बहन रेखा (परिवर्तित नाम) की शादी सहमति से दूसरे परिवार के सगे भाई बहन से हुई थी। भाई की शादी दूसरे परिवार की बेटी से जबकि बहन की शादी दूसरे परिवार के बेटे से हुई थी। इसी बीच अचानक बहन ने पति को छोड़ दिया और दूसरे समुदाय के युवक के साथ रहने लगी। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रेखा के इस फैसले से बगडू का वैवाहिक जीवन भी प्रभावित हुआ। उसकी शादी टूटने के कगार पर आ गई। इससे उसका भाई नाराज था। यही नहीं परिवार के लोग भी रेखा के कदम से नाराज थे। पुलिस ने अपनी शुरुआती छानबीन में पाया कि बगडू ने अपनी शादी बचाने के लिए बहन की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बगडू को गिरफ्तार कर लिया है मामले की छानबीच चल रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें