ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसिमी के पूर्व सदस्य के घर पहुंची NIA; दो घंटे तक तलाशी, ISIS से भी जुड़ रहे तार

सिमी के पूर्व सदस्य के घर पहुंची NIA; दो घंटे तक तलाशी, ISIS से भी जुड़ रहे तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खंडवा में आतंकी संगठन सिमी के सदस्य रहे एक युवक के घर एनआईए की टीम ने दबिश दी। एनआईए की टीम ने दो घंटे तक तलाशी अभियान चलाया। ISIS से भी जुड़ रहे तार...

सिमी के पूर्व सदस्य के घर पहुंची NIA; दो घंटे तक तलाशी, ISIS से भी जुड़ रहे तार
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,भोपालTue, 16 May 2023 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के खंडवा में आतंकी संगठन सिमी के सदस्य रहे एक युवक के घर एनआईए की टीम ने दबिश दी। रकीब कुरैशी नाम के एक शख्स के घर पर मंगलवार को कोलकाता एनआइए की टीम ने दबिश दी। एनआईए की टीम ने करीब दो घंटे तक तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एनआईए के अधिकारियों ने परिवार के लोगों से पूछताछ भी की। 

प्राप्त जानकारी अनुसार, कोलकाता एनआईए के दो अधिकारी सुबह करीब दस बजे कोतवाली और मोघट पुलिस टीम के साथ खानशाहवाली कालोनी में रकीब कुरैशी के घर पहुंचे। परिवार से रकीब के कमरे की जानकारी ली। इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम चौकस नजर आई। पुलिस ने चारों तरफ से रकीब के घर को घेर रखा था। छत से भी नजर रखी जा रही थी। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रकीब का कमरा पहली मंजिल पर है। अधिकारियों ने रकीब के कमरे की तलाशी ली। करीब दो घंटे तक कमरे को छाना। कार्रवाई पूरी होने के बाद अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आए। बता दें जांच एजेंसी ने जनवरी में रकीब को खंडवा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे कोलकाता ले गए थे। 

रकीब के आईएसआईएस के साथ संबंध की आशंका जताई गई है। पूछताछ में पता चला था कि वह इंटरनेट मीडिया के जरिए मध्य प्रदेश के निमाड़ अंचल में अपना नेटवर्क फैला रहा था। उसके पास मिले सामान से यह बात सामने आई थी कि वो किसी बड़ी शख्सियत के काफिले पर हमले की साजिश रच रहा था। इन सभी मामलों की जांच के लिए जांच एजेसी लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

इस मामले पर खंडवा एसपी सतेंद्र शुक्ल ने बताया कि NIA की एक टीम कोलकाता से आई है। एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस थाने से सहयोग मांगा था। पुलिस टीमें एनआईए अधिकारियों की मदद कर रही हैं। जनवरी में एक गिरफ्तारी हुई थी। उससे जुड़े सर्च ऑपरेशन के लिए टीम यहां आई है। NIA की टीम ने केवल पुलिस से लोकल सपोर्ट मांगा था। NIA ने खंडवा के मोघट थाना क्षत्रे में यह कार्रवाई की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें