DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिसमस ईव पर दुकानदार ने बच्चे को बनाया मुर्गा, पुलिस को देख पहले बनाए बहाने फिर देने लगा गाली

दुकान में मुर्गा बना बच्चा (फोटो : हिन्दुस्तान )

सेंटा से मिलने वाले गिफ्ट के चलते क्रिसमस का बच्चों को बेसब्री से इंतजार रहता है। क्रिसमस के आते ही मासूम बच्चों के चेहरों पर मुस्कान आ जाती है। मगर गाजियाबाद में एक दुकानदार द्वारा क्रिसमस ईव (क्रिसमस से पहले की शाम) पर एक मासूम बच्चे को मुर्गा बनाकर प्रताड़ित किए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। हालांकि, किसी राहगीर ने यह देख लिया और उसका वीडियो बनाकर पुलिस को इसकी सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर आरोपी दुकानदार आग बबूला हो गया और पुलिस के साथ ही गाली-गलौज करने लगा। घटना गाजियाबाद के सिहानी थाना इलाके की है। 

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के नेहरू नगर में श्री भगवान मोटर्स गैराज की नाम दुकान है, जहां कथित रूप से एक नाबालिग बच्चे से काम करवाया जाता है और काम गलत होने पर उसे सरेआम मुर्गा बनाकर प्रताड़ित किया जाता है। दुकान के सामने से गुजरते किसी राहगीर ने यह देख इसका वीडियो बनाकर पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी। 

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर दुकानदार उस बच्चे को अपना बेटा बताते हुए पुलिस के साथ ही बदतमीजी करने लगा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पुलिस की शिकायत की धमकी देने लगा। लेकिन पुलिस जबरन बच्चे को और दुकानदार को पकड़कर थाने ले गई। इसके बाद पूछताछ में पता चला कि पीड़ित बच्चा बिहार का रहने वाला है और श्री भगवान मोटर्स गैराज पर नौकरी करता था। जहां गलती होने पर उसे सजा के रूप में मुर्गा तक बनाया जाता था।

पुलिस ने इस संबंध में दुकानदार के खिलाफ बाल मजदूरी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी भगवान का कहना है कि मैंने लड़के को साइकिल ठीक करने के लिए दी थी जिसे वो ठीक नहीं कर सका और खुद मुर्गा बन गया। पुलिस अधीक्षक नगर श्लोक कुमार का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, मामले की जांच कराई जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Motor Garage owner arrested for torture of child labour in Ghaziabad