ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRMotoGP Bharat 2023: कैब से जाना है बीआईसी? नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बताया कैसे मिलेगी ओला-उबर को एंट्री

MotoGP Bharat 2023: कैब से जाना है बीआईसी? नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बताया कैसे मिलेगी ओला-उबर को एंट्री

मोटोजीपी रेस देखने के लिए वीकेंड पर लोगों की भीड़ आने की संभावना है। ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि कैब में सवार कैसे पैसेंजर्स को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट जाने की परमिशन मिलेगी।

MotoGP Bharat 2023: कैब से जाना है बीआईसी? नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बताया कैसे मिलेगी ओला-उबर को एंट्री
Sneha Baluniपीटीआई,ग्रेटर नोएडाSat, 23 Sep 2023 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा में होने वाली मोटोजीपी रेस देखने के लिए वीकेंड पर भारी भीड़ आने की उम्मीद है। ऐसे में गौतम बुद्ध नगर यातायात अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि केवल उन निजी कैब को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी, जिसके अंदर बैठे लोगों के पास रेस पास होगा। उबर, ओला, इनड्राइव जैसी कैब सर्विस वाले रेस पास वाले पैसेंजर्स को बीआईसी के अंदर छोड़कर जा सकती हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, लंबी अवधि के लिए किराए पर ली गई टैक्सियां आयोजन स्थल पर पार्किंग में रह सकती हैं और रेस खत्म होने के बाद ग्राहकों को वापस ले जा सकती हैं।

रेस नई दिल्ली से 50 किलोमीटर दूर दनकौर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में होगी। पुलिस ने शनिवार और रविवार के लिए प्रमुख सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए डीएनडी के जरिए नोएडा या यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करने वाले वाणिज्यिक वाहनों के लिए पहले से ही डायवर्जन लागू कर दिया है। आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों के लिए रात 12 बजे से सुबह 6 बजे, दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच कोई प्रतिबंध नहीं होगा, जबकि एंबुलेंस की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

पुलिस ने मोटोजीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के मद्देनजर दिल्ली आने-जाने वाले लोगों से शनिवार और रविवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का उपयोग करने से बचने का आग्रह किया है। एक ट्रैफिक अधिकारी ने कहा, 'कोई भी कार या कैब, जिसके पैसेंजर के पास रेस पास है, ग्राहक को छोड़ने के लिए आयोजन स्थल के अंदर जा सकते हैं। इसके बाद, कैब बीआईसी से बाहर निकल सकती है। उन्हें बीआईसी के बाहर सड़कों पर कैब पार्क करने की अनुमति नहीं होगी। वहां कोई टैक्सी स्टैंड नहीं है।'

अधिकारी ने कहा, 'बीआईसी और मेट्रो स्टेशनों- नोएडा में बॉटेनिकल गार्डन और ग्रेटर नोएडा में अल्फा कमर्शियल के बीच शटल सेवाएं चलाई जा रही हैं। दर्शक कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए शटल का भी उपयोग कर सकते हैं।' इवेंट प्रमोटरों ने कहा कि इंडियन ऑयल ग्रैंड प्रिक्स ऑफ इंडिया के लिए अलग से, आधिकारिक फैन शटल सेवाएं दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों से दर्शकों को ग्रेटर नोएडा में बीआईसी तक ले जाने के लिए 11 अलग-अलग मार्गों पर चलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें