DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  साहस को सलाम : गाजियाबाद में मां ने खुद अपने बेटे के अपहरणकर्ता को दबोचा
एनसीआर

साहस को सलाम : गाजियाबाद में मां ने खुद अपने बेटे के अपहरणकर्ता को दबोचा

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Praveen Sharma
Wed, 02 Sep 2020 06:03 PM
साहस को सलाम : गाजियाबाद में मां ने खुद अपने बेटे के अपहरणकर्ता को दबोचा

नोएडा फेज दो की रहने वाली एक महिला ने अपने साहस का परिचय देते हुए ना केवल अपने बेटे के अपहरणकर्ता को दबोच लिया, बल्कि उसने पुलिस को भी अपनी जिम्मेदारी का बखूबी अहसास करा दिया। 

शनिवार को दो बदमाशो ने महिला के बेटे का अपहरण कर लिया था। उस मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर महिला मंगलवार को खुद बदमाशों की तलाश करते हुए गाजियाबाद आ गई और दो में से एक बदमाश को दबोच कर पुलिस को सौंप दिया।  

मूलरूप से जौनपुर के रहने वाले अजय कुमार गोस्वामी की पत्नी प्रतिभा ने बताया कि वह नोएडा फेज दो स्थित नंगला चरणदास गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। शनिवार की शाम को प्रतिभा अपने बेटे विशाल के साथ एक रिश्तेदार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर छोड़ने आई थी। स्टेशन से लौटते समय भारत नगर में उसका बेटा उससे बिछुड़ गया। इसी दौरान उनके बेटे को दो बदमाशों ने पकड़ लिया और उसे बेचने की बात करने लगे। आरोपियों ने उनके बेटे की जेब से मोबाइल फोन भी छीन लिया था। इसी दौरान उनका बेटा बदमाशों को चकमा देकर पास की एक किराना की दुकान में घुस गया, जहां दुकानदार ने उसकी रक्षा की। वह दुकानदार ही रविवार सुबह उस बच्चे को लेकर पुलिस चौकी पहुंचा, जहां से परिजनों को सूचना देकर बच्चे को उनके मां-बाप से मिला दिया गया। दूसरी ओर पूरी रात बच्चे की तलाश में थक चुकी मां ने नोएडा फेज दो थाने में उसकी गुमशुदगी की तहरीर दी थी।   

गाजियाबाद पहुंचकर बदमाश को पकड़वाया

बच्चा मिलने के बाद प्रतिभा ने आरोपियों को सजा दिलाने का निर्णय लिया और खुद ही बदमाशों की तलाश करने मंगलवार को बेटे के साथ गाजियाबाद आ गई। यहां पर जैसे ही उसके बेटे ने विजय नगर रोड पर खड़े दोनों बदमाशों को पहचान की तो प्रतिभा ने इनमें से एक को दबोच लिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। विजय नगर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि यह मोबाइल लूट का मामला है। महिला ने एक आरोपी को पकड़वाया है। दूसरे की तलाश की जा रही है। 

संबंधित खबरें