DA Image
8 अप्रैल, 2021|12:54|IST

अगली स्टोरी

कोरोना नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली मेट्रो में बढ़ी सख्ती, दो दिन में 1350 से अधिक यात्रियों के काटे चालान

covid-19 challan in delhi metro

दिल्ली में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने भी अपनी कमर कस ली है। डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर के दौरान कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। डीएमआरसी के दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वॉड ने बीते दो दिन में 1365 यात्रियों के चालान काटे हैं। 

डीएमआरसी ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वॉड ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 7 अप्रैल 2021 को फेस मास्क ठीक से नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए 672 यात्रियों के चालान काटे हैं। वहीं, 6 अप्रैल को नियमों का पालन नहीं करने पर 693 यात्रियों का चालान किया गया था।

डीएमआरसी ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें औरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के काफी सारे नए मामले युवाओं के हैं। दिल्ली में संक्रमण दर 6% पार गई है। इस बार कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है, लेकिन मौतें कम हैं। दिल्ली में टीकाकरण अभियान अच्छा चल रहा है। अभी हमारे पास वैक्सीन का चार-पांच दिन का स्टॉक है। हमने केंद्र सरकार से और वैक्सीन की मांग की है, उम्मीद है वो हमें जल्द ही मिल जाएगी।

जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को लिखा था कि टीकाकरण सभी के लिए खोला जाना चाहिए। इसके साथ ही हमने 2 और अनुरोध किए हैं कि सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण की अनुमति दी जानी चाहिए। दूसरी बात यह है कि इसे टीकाकरण के लिए अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर ही नहीं, बल्कि कैंप सेटिंग में भी अनुमति दी जानी चाहिए।

हमें मिलकर COVID से लड़ना चाहिए। केंद्र ने आरोप लगाया कि दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कम था। हम यह भी कह सकते हैं कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में टीकाकरण कम था। यह कोई समस्या नहीं है, मुद्दा यह है कि हम जल्द ही अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करेंगे।

दिल्ली में कोरोना के 5506 नए मामले, 20 की मौत

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस (COVID-19) के 5506 नए मामले दर्ज किए गए, जो 24 नवंबर 2020 से बाद एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटीन के अनुसार, यहां पर पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी के कारण 20 मरीजों की मौत हुई और इसके बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 11,133 हो गया। यहां पर पिछले 24 घंटों के दौरान 90,202 सैंपलों की कोरोना की जांच हुई, जिनमें से 52,477 आरटी-पीसीआर तथा 37,724 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल हैं। दिल्ली में मौजूदा समय में 10,048 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं इस समय यहां पर कोरोना के 19,455 एक्टिव केस हैं, जबकि 3,708 कंटेनमेंट जोन हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19  के 5100 मामले दर्ज किए गए थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More than 1350 passengers fined in two days in Delhi metro due to COVID-19 Norms violation