ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मौसम, क्या समय से पहले दस्तक दे चुका है मॉनसून; IMD अपडेट

दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मौसम, क्या समय से पहले दस्तक दे चुका है मॉनसून; IMD अपडेट

पिछले हफ्तों से दिल्ली तपती गर्मी का सामना कर रही थी। इस दौरान तापमान लगातार 40 डिग्री के ऊपर पहुंच रहा था। लेकिन 2-3 दिन की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है। क्या यह राहत आगे भी जारी रहने वाली है?

दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मौसम, क्या समय से पहले दस्तक दे चुका है मॉनसून; IMD अपडेट
delhi ncr rain
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी से बेहाल दिल्ली को पिछले 2-3 दिनों से राहत मिली है। मौसम के बदलते मिजाज से लोगों ने राहत की सांस ली है।  आज भी मौसम में थोड़ी नरमी नजर आ रही है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रह सकता है। 

बता दें, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली तपती गर्मी का सामना कर रही थी। इस दौरान तापमान लगातार 40 डिग्री के ऊपर पहुंच रहा था। ऐसी कूलर सब फेल हो रहे थे और नलों से भी उबलता पानी निकल रहा था। यह स्थिति ऐसे समय में थी जब दिल्ली पहले से ही जल संकट का सामना कर रही है। ऐसे में दिल्लीवालों की परेशानी दोगुनी हो गई। हालांकि पिछले 2-3 दिनों से दिल्ली एनसीआर और गुरुग्राम में हुई बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। यह राहत आज भी जारी रहने के आसार हैं। 

आज कैसे रहेगा मौसम 

23 जून यानी रविवार के लिए मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है।  इसके अलावा कल यानी सोमवार को भी तेज हवा और हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं और आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

अगले एक हफ्ते का हाल

25 और 26 जून को फिर दिल्ली को भीषण गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग ने इस दौरान लू चलने की चेतावनी जारी की है। इसके बाद 27 जून से फिर मौसम बदलेगा और आंधी तूफान के साथ बारिश से लोगों को राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने 27 और 28 दून जून को हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान हवाएं 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी और बादल भी छाए रहेंगे।

दिल्ली में कब दस्तक देगा मॉनसून

दिल्ली में अचानक बदलते मिजाज को लेकर सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली में मॉनसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है। लेकिन ऐसा नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून इस महीने के आखिर में राजधानी में प्रवेश करेगा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीज में मौसम विभाग वैज्ञानिक डॉ नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली में मॉनसून 30 जून को दस्तक दे सकता है। इसके बाद लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल सकती है।