ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबीच सड़क बैग से निकाल लेते थे रुपये, पुरानी दिल्ली में एक्टिव था गैंग, दो अरेस्ट

बीच सड़क बैग से निकाल लेते थे रुपये, पुरानी दिल्ली में एक्टिव था गैंग, दो अरेस्ट

आरोपी ने बताया कि वह अपना नाम जाहिर न करने के लिए पुलिस के मुखबिरों और गिरफ्तार सदस्यों को रुपये देता था। गिरोह के सदस्य चोरी के रुपये से विलासिता पूर्ण जीवन अलग अलग शहरों में बिताते थे।

बीच सड़क बैग से निकाल लेते थे रुपये, पुरानी दिल्ली में एक्टिव था गैंग, दो अरेस्ट
Swati Kumariहेमंत कुमार पांडे,नई दिल्लीFri, 24 Mar 2023 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उत्तर जिला स्पेशल स्टाफ ने बाइक सवारों के बैग से रुपये निकालने वाले गिरोह के सरगना को साथी समेत गिरफ्तार किया है। यह गिरोह पुरानी दिल्ली इलाके में सक्रिय था और छह माह में एक करोड़ रुपये से अधिक की रकम निकाल चुका है। डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि बीते छह महीनों में पुरानी दिल्ली इलाके में बैग से रुपये निकालने की घटनाओं की जांच की गई।

साथ ही अपराधियों की धर पकड़ के लिए स्पेशल स्टाफ के एसआई रोहित, एसआई प्रवीन, एएसआई हरफूल की टीम गठित की गई। इस बीच एक मार्च को लाल किला के सामने बाइक सवार के बैग से 40 लाख रुपये दिन दहाड़े निकाल लिए गये। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया। इस बीच स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली कि इस वारदात में शामिल गिरोह का सरगना विकास अपने साथी सागर के साथ फरार है।

एएसआई हरफूल ने टेक्निकल सर्विलांस से दोनोम का मोबाइल नम्बर ढूंढ़ा। हेडकांस्टेबल देवेंद्र, हेडकांस्टेबल अमित और कांस्टेबल सचिन ने गुरुवार को कश्मीरी गेट इलाके से चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में मालूम हुआ कि विकास उर्फ ओमप्रकास बीते छह साल से सक्रिय था। सूत्रों के अनुसार विकास ने पूछताछ में कुछ पुलिसकर्मियों के भी नाम बताए जिसकी मिलीभगत से वह गिरोह संचालित कर रहा था।

आरोपी ने बताया कि वह अपना नाम जाहिर न करने के लिए पुलिस के मुखबिरों और गिरफ्तार सदस्यों को रुपये देता था। गिरोह के सदस्य चोरी के रुपये से विलासिता पूर्ण जीवन अलग अलग शहरों में बिताते थे। पुलिस ने चोरी के रुपये से खरीदी गई कार और अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें