ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRप्रचार और भ्रष्टाचार में पैसे गंवाए, यमुना में झाग पर BJP ने केजरीवाल को घेरा

प्रचार और भ्रष्टाचार में पैसे गंवाए, यमुना में झाग पर BJP ने केजरीवाल को घेरा

इससे पहले आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी ने बुराड़ी घाट का निरीक्षण किया था और आश्वासन दिया था कि यमुना जल्द साफ होगी। हालांकि, उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप भी लगाया था।

प्रचार और भ्रष्टाचार में पैसे गंवाए, यमुना में झाग पर BJP ने केजरीवाल को घेरा
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में वायु प्रदूषण के बाद यमुना में गंदगी को लेकर भी राजनेताओं के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है। अब भारतीय जनता पार्टी के नेता शहजाद पूनावाला ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल यमुना नदी को साफ करने में विफल रहे। शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया है कि केंद्र सराकर द्वारा दिए गए हजारों करोड़ रुपये केजरीवाल सरकार ने प्रचार पर या भ्रष्टाचार करने में खत्म कर दिए। बता दें कि हाल ही में कालिंदी कुंज के पास यमुना घाट का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। इस वीडियो में नजर आ रहा था कि छठ पूजा के दौरान श्रद्धालु यमुना नदी में घुटने तक जमी झाग के बीच बैठकर छठ पूजा कर रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद शहजाद पूनावाला ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली में लोग पहले से ही बेहद ही खराब हवा में सांस ले रहे हैं और अब दूषित पानी की तस्वीरें सामने आने से चिंता बढ़ गई है। 

शहजाद पूनावाला ने कहा, 'यह है केजरीवाल मॉडल। पहले उन्होंने दिल्ली को एक गैस चैंबर बनाया। अब हमें टॉक्सिक वाटर का सामना करना पड़ेगा। जब छठ पूजा के दौरान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए श्रद्धालु पानी में गए तब उनके चारों तरफ जहरीली और झाग वाली पानी थी।' शहजाद पूनावाला ने आगे कहा, 'केजरीवाल ने यमुना नदी को साफ करने को लेकर बड़े वादे किए। केंद्र सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपए दिए गए। लेकिन उन्होंने इन पैसों का इस्तेमाल या तो प्रचार में या फिर भ्रष्टाचार में किया। टॉक्सिक फोम और घाट को साफ करने के वादे पूरे नहीं किए गए। 

इससे पहले आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी ने बुराड़ी घाट का निरीक्षण किया था और आश्वासन दिया था कि यमुना जल्द साफ होगी। हालांकि, उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप भी लगाया था कि वहां की सरकार दूषित पानी यमुना नदी में बहा रही है। AAP विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने कालिंदी कुंज में छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि पानी में दिख रहा झाग टॉक्सिक नहीं है और उन्होंने आश्वासन दिया था कि अगले साल से झाग नजर नहीं आएगा। 

आतिशी ने बताया था कि घातक फोम को हटाने के लिए कैमिकल और एन्जाइम का छिड़काव किया जा रहा है। छिड़काव के लिए टीमों ने पिछली रात 10 बोटों पर सवार हो काम किया था। अगले दो दिनों में टॉक्सिक फोन पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे। लेकिन मैं उत्तर प्रदेश सरकार से अपील करना चाहूंगी कि वो अपने प्रदूषित पानी को दिल्ली ना भेजें।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें