ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुड न्यूज : ऐप बताएगा पास वाले CNG स्टेशनों का पता, कहां है कितनी लंबी लाइन

गुड न्यूज : ऐप बताएगा पास वाले CNG स्टेशनों का पता, कहां है कितनी लंबी लाइन

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने आज एक विशेष ऐप लॉन्च किया जिससे उपभोक्ता अपने आस-पास सीएनजी स्टेशन का पता जान सकेंगे। साथ ही ऐप यह भी...

गुड न्यूज : ऐप बताएगा पास वाले CNG स्टेशनों का पता, कहां है कितनी लंबी लाइन
नई दिल्ली | एजेंसीFri, 21 Dec 2018 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने आज एक विशेष ऐप लॉन्च किया जिससे उपभोक्ता अपने आस-पास सीएनजी स्टेशन का पता जान सकेंगे। साथ ही ऐप यह भी बताएगा कि किस स्टेशन पर कितनी लंबी लाइन है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक कार्यक्रम में 'ऊर्जा' नामक यह ऐप लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि सरकार देश के पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधान ने कहा कि सीएनजी सस्ती होने के बावजूद इस पर चलने वाले वाहनों की संख्या अपेक्षा के अनुरूप नहीं बढ़ने के लिए सीएनजी स्टेशनों पर लगने वाली लंबी लाइनों को जिम्मेदार ठहराया था। इस ऐप के जरिये अब यह समस्या भी दूर हो गई है। इससे उपभोक्ताओं का समय बचेगा। 

पांच किलोमीटर के दायरे की मिलेगी जानकारी

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, यह ऐप उपभोक्ताओं को पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी सीएनजी स्टेशनों का पता बताएगा। साथ ही पांच किलोमीटर के दायरे से बाहर के स्टेशनों की जानकारी मांगने पर उपलब्ध होगी। ऐप यह भी बताएगा कि किस सीएनजी स्टेशन पर कितनी लंबी लाइन है और सीएनजी भरवाने में औसतन कितना समय लग सकता है। यह ऑटो, बस और कारों के लिए अलग-अलग प्रतीक्षा समय की जानकारी देगा। 

यूपी-एमपी, बिहार सहित 50 शहरों में शुरू होगी CNG व PNG की बिक्री

इसके अलावा मंत्री ने गेल के उपभोक्ताओं की शिकायतों, समस्याओं और सुझावों के लिए एक सोशल सीआरएम भी लॉन्च किया। इस पर सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्मों के जरिये की गई शिकायतों को एक जगह एकत्र कर उनका समाधान एक ही मंच से किया जाएगा। 

गेल के कर्मचारियों के लिए इंट्रानेट पर आधारित एक ऐप इग्लू लॉन्च किया गया। इस पर कर्मचारी छुट्टी के लिए आवेदन और शिकायत भी कर सकते हैं।

CNG की लाइनों में लगने से जल्द मिलेगी निजात, IGL उठाने जा रही ये कदम 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें