DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली : RML अस्पताल में लगी आग, 200 से अधिक मरीजों को किया गया शिफ्ट

RML hospital

राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शनिवार सुबह मामूली आग लगने के बाद 200 से अधिक मरीजों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली दमकल सेवा को सुबह चार बजकर 19 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौक पर भेजी गईं और सुबह करीब पांच बजकर 15 मिनट तक आग पर काबू पा लिया गया था।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया था और कोई हताहत नहीं हुआ है। उसने कहा कि एहतियात के तौर पर 200 से अधिक मरीजों को तत्काल ट्रॉमा सेंटर और अन्य सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने केन्द्र संचालित अस्पताल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। हर्षवर्धन ने मरीजों के साथ आए लोगों और सुरक्षित स्थानों पर ले जाए गए मरीजों से बातचीत भी की।

बयान में कहा गया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और आपात सेवाओं सहित सभी सेवाएं सुचारू रूप से जारी हैं। एहतियातन थोड़ी देर के लिए बंद की गई बिजली सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

बयान में कहा कि गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) की सेवाएं भी चालू हैं। ट्रॉमा सेंटर में जिन आपात सेवाओं को स्थानांतरित किया गया था उसे वापस भू-तल पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Minor fire doused at Delhi s RML hospital More than 200 patients were shifted to safety