ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के स्कूलों में क्या हो रहा है? आठवीं के छात्र को जूनियर ने पीटा, अस्पताल में तड़प-तड़पकर मौत

दिल्ली के स्कूलों में क्या हो रहा है? आठवीं के छात्र को जूनियर ने पीटा, अस्पताल में तड़प-तड़पकर मौत

दिल्ली के स्कूलों में एक महीने के अंदर तीसरी बार सीनियर और जूनियर के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। पूर्वोत्तर दिल्ली में निजी स्कूल में पढ़ने वाले आठवीं के छात्र की जूनियर ने पिटाई कर दी।

दिल्ली के स्कूलों में क्या हो रहा है? आठवीं के छात्र को जूनियर ने पीटा, अस्पताल में तड़प-तड़पकर मौत
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्कूलों में इन दिनों सीनियर और जूनियर के बीच मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। एक महीने के अंदर तीन मामले सामने आए है। लेटेस्ट मामला पूर्वोत्तर दिल्ली के ब्रह्मपुरी का है। यहां शुक्रवार को निजी स्कूल में पढ़ने वाले एक 14 साल के किशोर की उसी के स्कूल के जूनियर द्वारा कथित तौर पर बुरी तरह से पिटाई कर दी गई, गंभीर चोट की वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि आठवीं कक्षा के छात्र को छठी कक्षा के एक छात्र ने कथित तौर पर लात-घूंसों से मारा, जिसके बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

डीसीपी (पूर्वोत्तर) जॉय तिर्की ने बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर 2.15 बजे घटित हुई। उन्होंने कहा, 'हमें शुक्रवार शाम को एक अस्पताल से घटना की जानकारी मिली। पुलिस टीमों को अस्पताल और घटनास्थल पर भेजा गया।' अस्पताल पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि लड़के के सिर, चेहरे और बाएं हाथ पर गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने कहा, 'सड़क पर कई जगह खून के धब्बे पाए गए। अस्पताल पहुंचने पर पीड़ित को मृत घोषित कर दिया गया। प्रथम दृष्टया, ऐसा पता चला है कि स्कूल के बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। हालांकि, फैक्ट्स का अभी पता लगाया जा रहा है।'

न्यू उस्मानपुर थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। टेक्निकल सर्विलांस शुरू कर दी गई है। पुलिस टीमें घटनाओं के क्रम का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। पुलिस ने कहा, 'हम स्कूल अधिकारियों और छात्रों से भी बात कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।' बता दें कि यह पहला मामला नहीं हैं। इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण दिल्ली के अंबेडकर नगर में 17 साल के लड़के की उसके स्कूल जूनियर सहित तीन नाबालिगों ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। 

यह हमला कथित तौर पर पीड़ित द्वारा हमलावरों में से एक को परेशान करने का बदला लेने के लिए किया गया था। पुलिस ने मामले में तीनों संदिग्धों को पकड़ लिया है। इससे पहले 20 जनवरी को 12 साल के किशोर की उसके सीनियर्स ने पिटाई कर दी थी। घटना के कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई। इसी तरह पिछले साल दिसंबर में, पूर्वोत्तर दिल्ली के भजनपुरा में एक 17 साल के लड़के को मौखिक विवाद के बाद उसके स्कूल मेट और अन्य लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला था। इस सिलसिले में पुलिस ने आठ किशोरों को पकड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें