ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम में घुसने से रोकने पर प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव, कई पुलिकर्मी घायल

गुरुग्राम में घुसने से रोकने पर प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव, कई पुलिकर्मी घायल

दिल्ली की तरफ से गुरुग्राम के सलापुर खेड़ा गांव की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने पर उन्होंने कथित तौर पर बुधवार सुबह पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए।...

गुरुग्राम में घुसने से रोकने पर प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव, कई पुलिकर्मी घायल
गुरुग्राम। हिन्दुस्तान टीमWed, 20 May 2020 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की तरफ से गुरुग्राम के सलापुर खेड़ा गांव की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने पर उन्होंने कथित तौर पर बुधवार सुबह पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, ये प्रवासी मजदूर दिल्ली के रहने वाले हैं और गुरुग्राम में काम करते हैं।

यह घटना बुधवार को सुबह करीब 8.30 बजे हुई, जब बॉर्डर पर तैनात पुलिस कर्मियों ने प्रवासी श्रमिकों को कथित रूप से शहर की सीमा में प्रवेश करने से रोक दिया था। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पालम विहार और उद्योग विहार थानों के एसएचओ सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।  पथराव के बाद से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर सामने वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि, सलापुर खेड़ा गांव की एक संकरी गली में प्रवासी मजदूरों की एक भारी भीड़ खड़ी है। गली के एक छोर पर कई पुलिस अधिकारी तैनात हैं। वीडियो में कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "पत्थर मत फेंको। चलो बस बात करते हैं।" वहीं, एक पुलिस अधिकारी को पुरुषों के एक समूह को समझाते हुए भी देखा जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, कोरोना महामारी के बाद से दिल्ली से सटी गुरुग्राम की सीमाओं को डीएम के आदेश पर सील कर दिया गया था। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही मूवमेंट पास और आईडी कार्ड देखने के बाद जिले की सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें