DA Image
3 जून, 2020|8:39|IST

अगली स्टोरी

गुरुग्राम में घुसने से रोकने पर प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव, कई पुलिकर्मी घायल

stone pelting on gurugram police

दिल्ली की तरफ से गुरुग्राम के सलापुर खेड़ा गांव की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने पर उन्होंने कथित तौर पर बुधवार सुबह पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, ये प्रवासी मजदूर दिल्ली के रहने वाले हैं और गुरुग्राम में काम करते हैं।

यह घटना बुधवार को सुबह करीब 8.30 बजे हुई, जब बॉर्डर पर तैनात पुलिस कर्मियों ने प्रवासी श्रमिकों को कथित रूप से शहर की सीमा में प्रवेश करने से रोक दिया था। पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पालम विहार और उद्योग विहार थानों के एसएचओ सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।  पथराव के बाद से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर सामने वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि, सलापुर खेड़ा गांव की एक संकरी गली में प्रवासी मजदूरों की एक भारी भीड़ खड़ी है। गली के एक छोर पर कई पुलिस अधिकारी तैनात हैं। वीडियो में कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "पत्थर मत फेंको। चलो बस बात करते हैं।" वहीं, एक पुलिस अधिकारी को पुरुषों के एक समूह को समझाते हुए भी देखा जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, कोरोना महामारी के बाद से दिल्ली से सटी गुरुग्राम की सीमाओं को डीएम के आदेश पर सील कर दिया गया था। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही मूवमेंट पास और आईडी कार्ड देखने के बाद जिले की सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Migrant workers pelt stones at police after they were refused entry at Gurugram border