DA Image
17 जनवरी, 2020|9:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PM मोदी के इस सबसे पसंदीदा कैंपेन का चेहरा बनेगी मेवात की यह बेटी

pm narendra modi  file photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सबसे पसंदीदा अंतरराष्ट्रीय अभियान 'सेल्फी विद डॉटर' (Selfie With Daughter) की ब्रांड एम्बेसडर देश के सबसे पिछड़े और मुस्लिम बहुल जिले मेवात (Mewat) से किसी मुस्लिम बेटी (Muslim Girl) को बनाया जाएगा। 

'सेल्फी विद डॉटर' के जनक सुनील जागलान ने बताया कि मेवात की लाडो को ब्रांड एम्बेसडर बनने के लिए वह नॉमिनेशन फॉर्म 10 जून से उपलब्ध करवाए जाएंगे। ज्यूरी के द्वारा उनका आकलन और साक्षात्कार किया जाएगा और 28 जून को इसकी घोषणा की जाएगी।

'सेल्फी विद डॉटर' मुहिम सिर्फ किसी फोटो तक सीमित नहीं

जींद के गांव बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने बताया 'सेल्फी विद डॉटर' मुहिम सिर्फ किसी फोटो तक सीमित नहीं है। उसका अर्थ है कि लड़की के चेहरे पर मुस्कान आए और यह मुस्कान तब आएगी जब वह शिक्षित होगी, आर्थिक तौर पर मजबूत होगी और उसे उसके अधिकारों का ज्ञान हो।

महिलाओं को मौका दिए जाने की जरूरत

सुनील ने बताया कि वह पिछले कई साल से इसके लिए प्रयासरत हैं। वह पिछले 3 साल से राष्ट्रपति भवन की स्मार्टग्राम परियोजना पर काम कर रहे हैं जिसके तहत मेवात के 100 गांव आते हैं। इस अभियान के दौरान देखा गया कि मेवात की महिलाओं में शिक्षा का स्तर बेहद कम है। उन्होंने बताया कि यहां महिलाओं में प्राकृतिक तौर पर हुनर है, लेकिन उन्हें किसी प्रकार का मौका नहीं मिल पा रहा है। उनमें बहुत संभावनाएं हैं जिससे उनकी जिंदगी बदल सकती है।

जागलान ने बताया कि उन्होंने महिला अधिकारों पर लिखी पुस्तक 'लाडो राइट्स' को यहां की बेटियों तक पहुंचाया है। लड़कियों के मोबाइल में उपायुक्त, एसपी के मोबाइल नंबर को उनके मोबाइल में सेव करवाया है। लड़कियों के नाम की नेमप्लेट काफी घरों पर लगवाई हैं।

उन्होंने बताया कि अब मेवात में महिलाओं का पिछड़ापन दूर करने के लिए मेवात की मुस्लिम बेटी को ब्रांड एम्बेसडर बनाकर मेवात से महिला सशक्तिकरण की आवाज देशभर में फैलाएंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mewat s Muslim Girl will become PM Narendra Modi favourite Selfie With Daughter Campaign Brand Ambassador