ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में शनिवार को इन दो स्टेशनों के बीच प्रभावित रहेगी मेट्रो, DMRC ने बताया कारण

दिल्ली में शनिवार को इन दो स्टेशनों के बीच प्रभावित रहेगी मेट्रो, DMRC ने बताया कारण

दिल्ली मेट्रो लेकर बड़ा अपडेट दिया है। शनिवार को दिल्ली मेट्रो के करोल बाग और राजीव चौक के बीच स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहेंगी। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि ब्लू लाइन पर ट्रेन प्रभावित रहेगी।

दिल्ली में शनिवार को इन दो स्टेशनों के बीच प्रभावित रहेगी मेट्रो, DMRC ने बताया कारण
Mohammad Azamभाषा,दिल्लीFri, 24 Nov 2023 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Metro News: डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो लेकर बड़ा अपडेट दिया है। शनिवार को दिल्ली मेट्रो के करोल बाग और राजीव चौक के बीच स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहेंगी। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं शनिवार सुबह तक प्रभावित रहेंगी। इस दौरान रखरखाव के कारण मेट्रो सेवा कुछ देर के लिए प्रभावित रहेगी। यदि आप शनिवार को ब्लू लाइन पर सफर करने की सोच रहे हैं तो जाने से बचें।

बता दें कि डीएमआरसी की ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से जोड़ती है। इस मार्ग पर सेवाएं आम दिनों में सुबह 6.12/6.00 बजे से शुरू होती हैं और आखिरी मेट्रो 22.32/22.50 पर संचालित होती है। रविवार के दिन  सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक मार्ग पर ट्रेन सेवा की शुरुआत सुबह 6.30 बजे होती है। इस लाइन पर दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन सेवाओं के प्रभावित रहने की बात कही है। इस दौरान शनिवार को सुबह में मेट्रो कुछ देर के बाद चालू भी कर दिया जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि करोल बाग और राजीव चौक खंडों के बीच निर्धारित रखरखाव कार्य शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात (मध्यरात्रि) से शुरू होगा। इसके कारण रविवार को कुछ समय के लिए ट्रेन सेवाओं को रोक दिया जाएगा।  अधिकारी ने बताया कि इस खंड में राजस्व सेवाओं के नियमित प्रारंभ समय से सुबह 6 बजे तक करोल बाग से राजीव चौक खंड तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इसलिए, इस खंड पर पड़ने वाले झंडेवालान और राम कृष्ण आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि इस खंड/स्टेशनों पर सेवाएं सुबह 6 बजे से शुरू होंगी।

अधिकारी ने कहा कि ब्लू लाइन के इस रखरखाव खंड के दोनों तरफ - द्वारका सेक्टर -21 से करोल बाग और राजीव चौक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक इस अवधि के दौरान कार्यदिवस समय सारणी के अनुसार सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें