Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली-एनसीआर में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

दिल्ली-एनसीआर में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्लीShivendra Singh
Tue, 14 Sep 2021 08:37 PM
दिल्ली-एनसीआर में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

इस खबर को सुनें

राजधानी दिल्ली में बुधवार के दिन हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। वहीं गुरुवार के दिन दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है। इस बीच मंगलवार के दिन तेज धूप के चलते अधिकतम तापमान एक बार फिर 35 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। 

राजधानी दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों सुबह से ही तेज चमकदार सूरज निकल आया। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तेज हो गई। हालांकि आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही। लेकिन तेज धूप के चलते तापमान में तेजी से इजाफा हुआ। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते मौसम में नमी भी मौजूद है। इसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार के दिन दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। इस दौरान हवा की गति भी 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। मौसम विभाग की ओर से बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, वहीं गुरुवार के दिन दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अच्छी बरसात होने से तापमान में भी गिरावट आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। 

हवा का स्तर संतोषजनक रहा
दिल्ली की वायु गुणवत्ता अपेक्षाकृत साफ-सुथरी बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार के दिन औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 69 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अच्छी बरसात के चलते अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास बना रहेगा।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें