DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गोहत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने खंगालीं 60 CCTV फुटेज, ऐसे पकड़ा अंतरराज्यीय गिरोह का एक सदस्य
एनसीआर

गोहत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने खंगालीं 60 CCTV फुटेज, ऐसे पकड़ा अंतरराज्यीय गिरोह का एक सदस्य

नई दिल्ली। पीटीआई Published By: Praveen Sharma
Tue, 03 Aug 2021 09:39 AM
गोहत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने खंगालीं 60 CCTV फुटेज, ऐसे पकड़ा अंतरराज्यीय गिरोह का एक सदस्य

दिल्ली पुलिस ने गोहत्या के लिए आवारा गायों को उठाने के धंधे में लगे अंतरराज्यीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।  अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आरोपी अल्तमश (23) को मध्य दिल्ली के दरियागंज इलाके से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा कि यह गिरोह सड़क पर घूम रही गायों को उठाकर ले जाता था और सुनसान स्थान पर उन्हें काट देता था। उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य बाद में इन्हें मांस की दुकानों पर बेच देते थे। कुछ मामलों में पाया गया कि गिरोह के सदस्य मांस को बिक्री के लिए उत्तर प्रदेश के संभल जिले में भी ले गए थे।

पुलिस ने बताया कि गीता कॉलोनी के एक मंदिर के प्रबंधक राकेश कुमार ने 20 जुलाई को शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने मंदिर क्षेत्र के पास एक कार से पांच लोगों को कुछ उतारते देखा है। हालांकि उन्हें देखते ही पांचों फरार हो गए। राकेश कुमार ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उस कार का पीछा किया जिसमें पांच लोग यात्रा कर रहे थे, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं सके। पुलिस ने कहा कि जब वो लोग उस स्थान पर लौटे, जहां उन्होंने उन पांचों आरोपियों को देखा था, तो उन्हें एक मरी हुई गाय मिली।

शाहदरा के पुलिस उपायुक्त आर.एस. सुंदरम ने कहा कि 60 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर आरोपियों के फरार होने वाले रास्तों का पता लगाया गया। वह वाहन (जिसमें वे भाग गए थे) बाद में एलएनजेपी अस्पताल के सामने खड़ी मिला, जिसके बाद वाहन को हिरासत में ले लिया गया और बाद में उत्तर प्रदेश के संभल के रहने वाले अल्तमश को उसके ठिकाने पर छापेमारी के बाद दरियागंग से गिरफ्तार किया गया।  

पुलिस ने कहा कि पूछताछ करने पर अल्तमश ने स्वीकार किया कि वह एक अंतरराज्यीय गिरोह का सक्रिय सदस्य था, जो आवारा गायों को हत्या करने के लिए उठाता था। उन्होंने कहा कि उसने सह-आरोपियों अनस, सलीम और अरकम के साथ मिलकर गीता कॉलोनी इलाके में एक गाय की हत्या की थी।

डीसीपी ने कहा कि अल्तमश आवारा गायों को उठाता था और मांस के लिए उनकी हत्या करता था और आगे अकरम को बेच देता था। हमारी टीमें मामले में शामिल फरार लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रही हैं। 

संबंधित खबरें