ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली AIIMS के डॉक्टरों के ट्रांसफर की खबरें भ्रामक और गलत, मनसुख मंडाविया के बयान पर स्वास्थ्य मंत्रालय की सफाई

दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों के ट्रांसफर की खबरें भ्रामक और गलत, मनसुख मंडाविया के बयान पर स्वास्थ्य मंत्रालय की सफाई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को मीडिया के एक वर्ग में जारी उन खबरों को 'भ्रामक और गलत' करार दिया है, जिनमें कहा गया था कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि...

दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों के ट्रांसफर की खबरें भ्रामक और गलत, मनसुख मंडाविया के बयान पर स्वास्थ्य मंत्रालय की सफाई
नई दिल्ली। भाषाSun, 26 Sep 2021 03:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को मीडिया के एक वर्ग में जारी उन खबरों को 'भ्रामक और गलत' करार दिया है, जिनमें कहा गया था कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि दिल्ली एम्स के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर तबादला होगा। खबरों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को एम्स के 66वें स्थापना दिवस पर यह बात कही थी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि खबर में कहा गया है कि सरकार जल्द ही देशभर के सभी एम्स में एक समान चिकित्सा मानकों को लागू करने के लिए एक ट्रांसफर पॉलिसी लागू करेगी। इस पॉलिसी के तहत दिल्ली एम्स के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर नए एम्स में ट्रांसफर किया जाएगा, जबकि दिल्ली एम्स में नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि यह स्पष्ट किया जाता है कि शनिवार को दिल्ली एम्स के 66वें स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान के हवाले से विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरें गलत और भ्रामक हैं। केंद्रीय मंत्री ने कल इस तरह के बयान नहीं दिए थे। ये खबरें गलत हैं और तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है। 

मंडाविया ने उम्मीद जताई थी कि एम्स से पास होने वाले छात्र देशभर में बन रहे नए एम्स को समृद्ध बनाएंगे। मंत्रालय ने कहा कि अपने समृद्ध अनुभव के साथ वर्तमान संकाय भी इन संस्थानों के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें