ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRMCD की वेबसाइट में खराबी, प्रॉपर्टी टैक्स नहीं जमा कर पा रहे दिल्ली वाले, कब तक होगी ठीक?

MCD की वेबसाइट में खराबी, प्रॉपर्टी टैक्स नहीं जमा कर पा रहे दिल्ली वाले, कब तक होगी ठीक?

दिल्ली MCD की वेबसाइट के संचालन में दिक्कतें आ रही हैं। अधिकारी इसे तकनीकी दिक्कत बता रहे हैं। इस वजह से लोग अपना संपत्ति कर का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। MCD की वेबसाइट कब तक होगी ठीक...

MCD की वेबसाइट में खराबी, प्रॉपर्टी टैक्स नहीं जमा कर पा रहे दिल्ली वाले, कब तक होगी ठीक?
Krishna Singhराहुल मानव,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम की वेबसाइट के संचालन में दिक्कतों के कारण लोग अपना संपत्ति कर का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। लोगों के अनुसार निगम की वेबसाइट ठप है। बीते एक सप्ताह से अधिक समय से करदाताओं को इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने निगम प्रशासन से तुरंत उचित कदम उठाने की मांग की है। 

संपत्तियों का जियोटैग भी नहीं कर पा रहे लोग
आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने कहा है कि निगम की वेबसाइट में तकनीकी खराबी आ रही है। इस वजह से अन्य सेवाओं की विंडों भी नहीं खुल रही है। साथ ही लोग अपनी संपत्तियों का जियोटैग भी नहीं कर पा रहे हैं। इस संबंध में निगम के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दो दिनों वेबसाइट में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया जाएगा। जिसके बाद  वेबसाइट सुचारू रूप से चलेगी और लोगों को परेशानी नहीं होगी। 

क्या बोले अधिकारी?
अधिकारी ने यह भी कहा कि यह एक रूटीन प्रक्रिया है। वित्तीय वर्ष के खत्म होने के बाद वेबसाइट पर काफी ज्यादा ऑनलाइन ट्रैफिक आता है। इस वजह से वेबसाइट पर असर पड़ा है। निगम की आईटी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी वेबसाइट में आने वाली दिक्कतों को ठीक कर रहे हैं।

संपत्ति कर से बढ़ेगा राजस्व
अधिकारी ने बताया कि निगम के अधिकार क्षेत्र में 12 लाख से अधिक संपत्ति करदाता हैं। नए वित्तीय वर्ष में संपत्ति कर से राजस्व को बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। लोगों को सहभागिता योजना से जोड़ने के लिए कार्यशालाएं भी आयोजित करेंगे। जिससे लोगों को संपत्ति कर को समय से पूर्व जमा कराने के लिए जागरूक कर सकें।