ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबुर्कानशीं महिलाएं बन गईं ढाल; दिल्ली में बुलडोजर के आगे खूब बवाल, रोकना पड़ा ऐक्शन 

बुर्कानशीं महिलाएं बन गईं ढाल; दिल्ली में बुलडोजर के आगे खूब बवाल, रोकना पड़ा ऐक्शन 

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक मस्जिद से जुड़े अवैध अतिक्रमण को हटाने की कोशिश पर मंगलवार को खूब हो-हंगाम हुआ। भारी सुरक्षा इंतजाम के बावजूद अतिक्रमण विरोधी अभियान बीच में ही रोकना पड़ा।

बुर्कानशीं महिलाएं बन गईं ढाल; दिल्ली में बुलडोजर के आगे खूब बवाल, रोकना पड़ा ऐक्शन 
delhi bulldozer action
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक मस्जिद से जुड़े अवैध अतिक्रमण को हटाने की कोशिश पर मंगलवार को खूब हो-हंगाम हुआ। गजरते हुए बुलडोजर के सामने बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। इतना ही नहीं अवैध ढांचे पर बड़ी संख्या में बुर्कानशीं महिलाएं जाकर बैठ गईं। मजबूर होकर एमसीडी को बुलडोजर ऐक्शन को रोकना पड़ा। हालांकि, इससे पहले कुछ हिस्से को गिरा दिया गया था। 

कंझावला रोड पर मंगोलपुरी के वार्ड नंबर 42 में पेट्रोल पंप के पास अवैध अतिक्रमण है। यहां एक मस्जिद के साथ अवैध ढांचा बनाया गया है। अवैध धार्मिक ढांचों को हटाने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए एमसीडी ने मंगलवार को भारी सुरक्षा के बीच टीमों को मौके पर भेजा। दिल्ली पुलिस की सुरक्षा के बीच एमसीडी की पांच कंपनियों ने सुबह-सुबह तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

मस्जिद की अवैध दीवार को तोड़ना शुरू किया गया। विरोध के बीच करीब 20 मीटर हिस्से को हटाया गया था कि वहां हंगामा बढ़ने लगा। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जेसीबी के सामने आ गए। नीचे पुरुष नारेबाजी और हंगामा करने लगे तो अवैध ढांचे पर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं एकत्रित हो गईं। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में नाबालिग बच्चे भी मौके पर दिखे। कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका बढ़ गई।  

एमसीडी की ओर से बताया गया कि काफी कोशिशों के बाद भी भीड़ को हटाया नहीं जा सका। नगर निगम का कहना है कि स्थिति को देखते हुए पुलिस ने एमसीडी को कार्रवाई फिलहाल रोकने को कहा। एमसीडी ने कहा है कि इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में भी स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की गई है। निगम ने यह कहा है कि जल्द ही दोबारा अतिकम्रण को हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।